Sri Ganganagar:राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप समाप्त करने के विरोध में युवा मित्रों द्वारा मुख्यमंत्री को सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement

Sri Ganganagar:राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप समाप्त करने के विरोध में युवा मित्रों द्वारा मुख्यमंत्री को सौंपा गया ज्ञापन

Sri Ganganagar news: आर्थिक व सांख्यिकी विभाग द्वारा राजीव गांधी युवा इंटर्नशिप समाप्त करने के मामले में राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा प्रदेश मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपना मांग पत्र सोपा गया है.

युवा मित्रों द्वारा मुख्यमंत्री को सौंपा गया ज्ञापन

Sri Ganganagar news: आर्थिक व सांख्यिकी विभाग द्वारा राजीव गांधी युवा इंटर्नशिप समाप्त करने के मामले में राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा प्रदेश मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपना मांग पत्र सोपा गया है. श्री करनपुर दौरे के दौरान राजीव गांधी युवा मित्र द्वारा यह ज्ञापन सोपा गया है. 

रायसिंहनगर ब्लॉक की अध्यक्ष दीपिका शर्मा ने बताया कि नव चयनित राजीव गांधी युवा मित्रों का कार्यकाल अभी 3 महीने का समय नहीं हुआ है इससे पहले ही सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्रों को हटाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि सरकार के इस निर्णय से राजीव गांधी युवा मित्रों गहरा आघात लगा है. 

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी युवा मित्र भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी सरकार की योजना घर-घर पहुंचने को लेकर तैयार है .उन्होंने कहा कि सरकार उनका कार्यकाल बढ़कर राजीव गांधी युवा मित्रों को राहत दे. उन्होंने कहा कि उनके परिवार का जीवन यापन का इस निर्णय से प्रभावित हो रहा है. राजीव गांधी युवा मित्रों का कहना है कि सरकार द्वारा इस मामले में जल्द निर्णय नहीं लेने पर जयपुर में कुच किया जाएगा.

राजीव गांधी युवा मित्र सुभाष नायक ने बताया कि राज्य सरकार के आर्थिक व सांख्यिकी विभाग के माध्यम से संचालित राजीव गाँधी युवा मित्र इन्टर्नशिप कार्यक्रम को समाप्त करने का‌ ले लिया गया है. जिससे राज्य के हुए 5 हजार युवा सदमे में आ गए हैं. 

इस कार्यक्रम के माध्यम से युवा‌ राज्य सरकार की योजनाओं को घर-घर पहुंचने में अपने दायित्व निर्वहन करते हुए कौशल प्राप्त कर रहे थे तथा बेरोजगारी के में परिवारों का सहाए बने हुए थे. महोदय, विभाग द्वारा दिए गए निर्णय से युवा अल्प बेरोजगारी से पूर्व बेरोजगारी की स्थिति में लागए है तथा मामुली आय का जरिया भी छीन गया है.

यह भी पढ़ें:अमावरा गांव में मिला 20 वर्षीय युवक का जला हुआ शव

Trending news