अनूपगढ़ में कीटनाशक का छिड़काव करते हुए किसान की मौत
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1879043

अनूपगढ़ में कीटनाशक का छिड़काव करते हुए किसान की मौत

Anupgarh, Sri Ganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ में फसल पर किटनाशक का छिड़काव करते समय एक किसान की मौत हो गई, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ. 

अनूपगढ़ में कीटनाशक का छिड़काव करते हुए किसान की मौत

Anupgarh, Sri Ganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 30 एपीडी के गांव 26 एपीडी खेत में फसल पर किटनाशक का छिड़काव करते समय एक किसान की कीटनाशक चढ़ने से मौत हो गई. यह मामला सोमवार देर रात्रि का बताया जा रहा है. आज मंगलवार को पुलिस ने अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है. 

हालांकि पुलिस प्रशासन को शव का पोस्टमार्टम करवाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. परिजनों के द्वारा आज सुबह पुलिस को मर्ग की रिपोर्ट दी गई थी और पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा गया था, लेकिन अचानक परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए मना कर दिया. एसएचओ ईश्वर जांगिड़ ने लगभग 2 घंटे तक परिजनों के साथ समझाइश कर परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए सहमत किया. पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

यह है मामला
मृतक के भाई जसपाल सिंह(30) पुत्र बसंत सिंह ने बताया कि उसका बड़ा भाई कुलविंदर सिंह(35) सोमवार शाम गांव 26 एपीडी के खेत में नरमी की फसल पर कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था कि अचानक उसे कीटनाशक चढ़ गई. कीटनाशक का असर होने के बाद कुलविंदर सिंह अपने घर आया और अचेत होकर गिर गया. परिजनों व ग्रामीणों के द्वारा कुलिंदर सिंह को अचेत अवस्था में सोमवार रात्रि अनूपगढ़ के अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने कुलविंदर सिंह को मृत घोषित कर दिया और इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी. सूचना मिलने पर एएसआई कालूराम मीणा सोमवार रात सीएचसी पहुंचे और मामले की जांच की तथा शव को सोमवार रात्रि अनूपगढ़ के राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवा दिया. 

अचानक परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए किया मना
एसएचओ ईश्वर जांगिड़ ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे परिजनों के द्वारा मर्ग दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दी गई और कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा गया. परिजनों के द्वारा रिपोर्ट दिए जाने के बाद पुलिस के द्वारा जब शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू की तो अचानक परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए मना कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: मौसम का ताजा अपडेट, इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,ऑरेंज अलर्ट

एसएचओ ने बताया कि परिवार के कुछ सदस्य शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाना चाहते थे. वहीं, पुलिस के द्वारा मृतक के भाई जसपाल सिंह की रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज कर ली गई थी और लगभग दो घंटे की समझाइश की. इसके बाद परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए सहमत हुए. पुलिस ने मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. मृतक के भाई जसपाल सिंह ने बताया कि उसके बड़े भाई कुलविंदर सिंह के 11 और 7 वर्षीय दो बेटे हैं. 

Trending news