PM storage scheme News : पीएम ने घमुड़वाली में गोदाम का किया उद्घाटन,MP निहालचंद मेघवाल नहीं रहे मौजूद
Advertisement

PM storage scheme News : पीएम ने घमुड़वाली में गोदाम का किया उद्घाटन,MP निहालचंद मेघवाल नहीं रहे मौजूद

Sri Ganga Nagar News: पीएम मोदी ने आज विश्व की सबसे बड़ी भंडारन योजना लॉन्च की है. देशभर के 11 राज्यों में स्थापित गोदामों का आज पीएम ने वर्चुअल उद्घाटन किया.केंद्र सरकार की बड़ी योजना कार्यक्रम में सांसद शामिल नहीं होने से पर अब सवाल उठ रहे हैं.

भंडारण योजना लॉन्च

Sri Ganga Nagar News:पीएम मोदी ने आज विश्व की सबसे बड़ी भंडारन योजना लॉन्च की है. देशभर के 11 राज्यों में स्थापित गोदामों का आज पीएम ने वर्चुअल उद्घाटन किया. ऐसे में राजस्थान राज्य में पदमपुर की घमुड़वाली ग्राम सेवा सहकारी समिति पहली समिति बनी जिसमें इस योजना में 250 एम टी के गोदाम स्थापित की गई.

अनाज भंडारन योजना के तहत पैक्स के कंप्यूटरी करण योजना के तहत प्रधानमंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन किया है.इसके साथ इस गोदाम में एग्रो सीड़ ग्रेडिंग यूनिट व कस्टम हायरिंग सेंटर कृषि यांत्रिक केंद्र का भी प्रधानमंत्री ने वर्चुअल उद्घाटन किया है.

 

इस योजना में राजस्थान में घमुड़वाली में ही एक मात्र बड़ा गोदाम है, जिसे लेकर प्रधानमंत्री ने गोदाम का उद्घाटन शुभारंभ किया है, वर्चुअल उद्घाटन में प्रधानमंत्री ने कहा देशभर में अनाज स्टोरेज बनाए रखने के लिए देश के 11 राज्यों में 11 एग्रीकल्चर क्रेडिट सोसाइटी बनकर तैयार, पीएम ने कहां'दुनिया की सबसे बड़ी भंडारन योजना के तहत अगले 5 वर्षों में 700 लाख मेट्रिक टन भंडारन क्षमता तैयार की जाएगी.

इस योजना में सवा लाख करोड़ से अधिक का खर्च आएगा,इस योजना को पूरा होने के बाद देश के किसान अपने उत्पादों को अपनी जरूरत के मुताबिक भंडारन में रखकर स्टोर कर पाएंगे,पीएम बोले-सहकार से समृद्धि के रास्ते पर बढ़ रहे हैं,इस वर्चुअल उद्घाटन में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा मौजूद रहे.

सांसद नहीं हुए शामिल
हैरान करने वाली बात तो ये है कि केंद्र सरकार की विश्व की सबसे बड़ी योजना क्षेत्र के सांसद निहालचंद मेघवाल की गैर मौजूदगी चर्चा का विषय बनी हुई है.केंद्र सरकार की बड़ी योजना कार्यक्रम में सांसद शामिल नहीं होने से पर अब सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में जब मीडिया ने इस पर बात करने की कोशिश की तो मौजूद अधिकारी मीडिया के सवालों से बचते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें: युवक ने किया ऐसा काम,घर में छाया कोहराम

Trending news