Raisinghnagar: कृषि भूमि पर बसी अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1327290

Raisinghnagar: कृषि भूमि पर बसी अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप

नगरपालिका द्वारा 65 कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों के खातेदारों को नोटिस जारी किए गए थे, नोटिस में 3 दिन के अंदर जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए थे. 

Raisinghnagar: कृषि भूमि पर बसी अवैध कॉलोनियों के खिलाफ कार्रवाई, भूमाफियाओं में मचा हड़कंप

Raisinghnagar:  नियमों को ताक पर रखकर कृषि भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी काटने के मामले में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी हनसा मीणा के निर्देशों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. नगर पालिका की इस कार्रवाई के बाद कृषि भूमि पर कॉलोनी काटने वाले भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

इससे पूर्व नगरपालिका द्वारा 65 कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों के खातेदारों को नोटिस जारी किए गए थे, नोटिस में 3 दिन के अंदर जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए थे. आज नगर पालिका अधिशासी अधिकारी द्वारा खातेदार की भूमि पर नगर पालिका द्वारा बोर्ड लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. नगर पालिका अधिशासी अधिकारी द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि नगरपालिका क्षेत्र में अवैध रूप से काटने की शिकायत सामने आई थी. जिसको लेकर गंभीरता दिखाते हुए गत दिनों 65 नोटिस जारी किए गए थे.

ये भी पढ़ें: कांकरोली स्थित बागोरा भवन में हुई बाबा रामदेवजी पूजा अर्चना, लगभग 100 साल से चली आ रही परंपरा

जिसमें खातेदारों से कृषि भूमि पर निर्माण संबंधी, भू रूपांतरण संबंधी कार्य को लेकर जवाब मांगा गया था. कुछ खातेदारों द्वारा कृषि भूमि पर निर्माण को लेकर कोर्ट का आदेश का हवाला दिया गया तथा कुछ खातेदारों ने अभी तक जवाब पेश नहीं किया है. जिसके विरूद्ध नगर पालिका से आज अश्विनी कुमार ,गणपत कुमार ,नगर पालिका सफाई निरीक्षक कपिल कुमार ,कनिष्ठ अभियंता सुनील सहारण के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

वहीं नगर पालिका द्वारा जेसीबी मशीन की सहायता से इन अवैध कॉलोनियों के मुख्य रास्तों को अवरुद्ध किया गया है. नगर पालिका अधिशासी अधिकारी ने बताया कि जिन खातेदारों में जवाब प्रस्तुत किए हैं उन पर भी पेश किए यह जवाब पर जांच की जा रही है.

श्रीगंगानगर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि भू माफियाओं द्वारा लगातार कृषि भूमि पर अवैध कॉलोनियां काटकर लाखों रुपए में इसका बेचान किया गया है. वहीं कृषि भूमि पर अधिकतर कॉलोनियां विकसित भी हो चुकी है जहां बिजली-पानी के कनेक्शन तक जारी कर दिए जा चुके हैं. ऐसे में अन्य विभाग के अधिकारियों की भी बड़ी मिलीभगत सामने आ रही है.

Reporter-Kuldeep Goyal

Trending news