अनूपगढ़ में जला सैकड़ों क्विंटल पशु चारा, आग लगने से हुआ भयानक नुकसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234746

अनूपगढ़ में जला सैकड़ों क्विंटल पशु चारा, आग लगने से हुआ भयानक नुकसान

राजस्थान के अनूपगढ़ में पशु चारे में आग लग गई. आग लगने से लाखों रुपए के पशु चारे जलकर नष्ट हो गए. राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच की महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष ने ली संज्ञान.

पशु चारे में लगी आग बुझाते लोग

Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 29 के एक पशुपालक के घर रविवार दोपहर घर के एक हिस्से में रखे पशु चारे में आग लग गई. आगजनी की यह घटना रविवार दोपहर को हुई. जिस समय आगजनी हुई पशुपालक रमजान किसी कार्य से घर से बाहर गया हुआ था. सूचना पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया. जब तक आग पर काबू पाया जाता लाखों की कीमत का पशु चारा जलकर राख हो गया.

जानकारी के अनुसार यूसुफ खान और रमजान खान दोनों ने घर के ही एक हिस्से में पशुओं के लिए पशु चारा रखा था. दोपहर लगभग डेढ़ बजे वार्ड पार्षद को उसके घर से धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया. जब पार्षद ने मौके पर आकर देखा तो पशु चारे में आग की लपटें निकल रही थी. लगभग 2 घंटों की मशकक्त के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता सैंकड़ों क्विंटल पशु चारा जलकर राख हो गया. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस हेड कांस्टेबल पदम सिंह ने मौके पर पहुंच कर रिपोर्ट तैयार की.

यह भी पढ़ें- 1224 किमी सबसे लंबे इकॉनोमिक कॉरिडोर का सपना जल्द होगा पूरा, जानिए इसकी खासियत

सूचना पर पार्षद मुराद खान, पार्षदपति राकेश सारस्वत, राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच की महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष हिना जोईया, पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, समाजसेवी छगन बजाज मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. गनीमत रही की जिस स्थान पर आग लगी उसके आसपास पशुओं का बाड़ा नही था. राष्ट्रीय उपभोक्ता मंच की महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष ने जिला कलक्टर को पत्र लिख कर परिवार के लिए आगजनी की एवज में मुआवजे की मांग की है.

Reporter- Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news