Anupgarh News: नगरपरिषद की ओर से मुख्य बाजार में किया जा रहा पानी का छिड़काव, लोगों से घरों में रहने की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2262105

Anupgarh News: नगरपरिषद की ओर से मुख्य बाजार में किया जा रहा पानी का छिड़काव, लोगों से घरों में रहने की अपील

Anupgarh News: नगरपरिषद की ओर से मुख्य बाजार में पानी का छिड़काव किया जा रहा है. साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है.

sprinkling water in main market Anupgarh

Anupgarh News: अनूपगढ़ क्षेत्र में इन दिनों तापमान बढ़ रहा है. तापमान बढ़ने के साथ-साथ लू का प्रकोप भी जारी है. आमजन को लू और बढ़ते तापमान से बचाने के लिए जिला कलेक्टर अवधेश मीणा के निर्देश अनुसार नगर परिषद के द्वारा मुख्य बाजार सहित शहर की गलियों में फायर ब्रिगेड और पानी के टैंकरों से पानी का छिड़काव कर आमजन को गर्मी से राहत दिलवाने का प्रयास किया जा रहा है. 

नगर परिषद के एईएन इरफान अली ने बताया कि आमजन को गर्मी में सुरक्षित रहने के लिए नगर परिषद के द्वारा आमजन को जागरूक करने के लिए मुनियादी भी करवाई जा रही है.

15 हजार लीटर पानी का किया जा रहा है छिड़काव

एईएन इरफान अली ने बताया कि आमजन को गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए नगर परिषद के द्वारा पानी के टैंकरों और फायर ब्रिगेड के द्वारा पानी का छिड़काव किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि नगर परिषद की ओर से सुबह और शाम लगभग 15000 लीटर पानी का छिड़काव किया जा रहा है ताकि आमजन लू की चपेट में आने से बच सके.

उन्होंने बताया कि सामाजिक संस्थाओं और नगर परिषद के द्वारा पूर्व में सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण किया गया था. बढ़ती गर्मी के कारण नगर परिषद के द्वारा सुबह और शाम इन पौधों में पानी भी डलवाने का कार्य किया जा रहा है. नगर परिषद की ओर से मुनियादी कर आमजन से अपील की जा रही है कि सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक अपने घरों में ही रहे. अति आवश्यक होने पर ही अपने आप को पूरी तरह से कवर करते हुए घर से बाहर निकले.

कलेक्टर की अपील पर ठंडे पानी की व्यवस्था की

अनूपगढ़ जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने आमजन से अपील की थी की बढ़ती गर्मी में जगह-जगह पर ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए. जिला कलेक्टर के अपील पर वार्ड नंबर 14 के पार्षद सनी धायल के द्वारा मुख्य बाजार में बीकानेर रोड और स्टूडियो रियल शूट के पास और अन्य स्थानों पर ठंडे पानी की व्यवस्था की है.

Trending news