अनूपगढ़: एआरआई और पार्षद मामले में पार्षद और कर्मचारी आमने-सामने, ज्ञापन सौंपकर दी हड़ताल की सूचना
Advertisement

अनूपगढ़: एआरआई और पार्षद मामले में पार्षद और कर्मचारी आमने-सामने, ज्ञापन सौंपकर दी हड़ताल की सूचना

Anupgarh, Sriganganagar: पिछले चार दिनों से वार्ड पार्षद एवं एआरआई के बीच हुए विवाद में अब कर्मचारी और पार्षद आमने-सामने हो गए हैं.  इस संबंध में उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानियां और पालिका के अधिशासी अधिकारी लाजपत बिश्रोई को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है.

अनूपगढ़: एआरआई और पार्षद मामले में पार्षद और कर्मचारी आमने-सामने, ज्ञापन सौंपकर दी हड़ताल की सूचना

Anupgarh, Sriganganagar: पिछले चार दिनों से वार्ड पार्षद एवं एआरआई के बीच हुए विवाद में अब कर्मचारी और पार्षद आमने-सामने हो गए हैं. एक तरफ जहां पार्षद राजू सीलन के समर्थन में वार्ड पार्षद राजू चलाना ने पूर्व घोषणा के अनुसार गुरुवार को अनशन शुरु कर दिया. वहीं गुरूवार शाम को एआरआई बबीता शर्मा के समर्थन में पालिका के सभी कर्मचारियों ने शुक्रवार से पेन डाउन हड़ताल करने का निर्णय लिया है. उन्होंनें इस संबंध में उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानियां और पालिका के अधिशासी अधिकारी लाजपत बिश्रोई को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है.

इसके साथ ही उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि नगरपालिका में कार्यरत सहायक राजस्व निरीक्षक बबीता शर्मा की तरफ से मण्डल के पार्षद राजू की तरफ से अभद्र भाषा का प्रयोग करने और दुर्व्यवहार करने और मान मर्यादा पर ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है, लेकिन मण्डल के कुछ पार्षद पांच दिसम्बर से नगरपालिका के सामने सहायक राजस्व निरीक्षक को निलम्बित किए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. 

उक्त प्रकरण में समस्त नगरपालिका मण्डल के पार्षदों से सात दिसम्बर को गिड़गिड़ाते हुए और पैरों में गिरकर माफी मांग ली गई थी, जिस पर सभी पार्षदों ने और पार्षद राजू धाणक ने भी माफ करते हुए मुकदमे वापस उठा लेने पर सहमति दर्ज करवाई. उसके बाद भी कुछ पार्षदों के द्वारा अनावश्यक रूप से प्रशासन पर दबाव बनाया जाकर निलम्बन की मांग की जा रही है और सहायक राजस्व निरीक्षक के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है, जो कि एक गम्भीर विषय है. 

ज्ञापन में मांग की गई कि उक्त प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए शर्मा पर अनावश्यक रूप से गलत कोई भी कार्रवाई नहीं की जाए, यदि शर्मा को निलम्बित किया जाता है, तो समस्त लगभग 200 नगरपालिका कार्मिक को भी निलम्बित किया जाए. समस्त पालिका कार्मिकों के साथ आए दिन असामाजिक तत्वों के द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे समस्त पालिका कार्मिकों में काफी रोष है और सहायक राजस्व निरीक्षक के साथ हो रहे दुर्व्यवहार के लिए न्याय की मांग करते हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करवाने की मांग करते हैं. 

यह भी पढ़ें - सचिन पायलट के सिर सजा हिमाचल प्रदेश में जीत का सेहरा, क्या राजस्थान में मारेंगे बाजी ?

इसलिए पालिका कार्यालय के स्टाफ और कर्मचारियों द्वारा 9 दिसम्बर से पेन डाउन किया जाएगा और शर्मा को न्याय नहीं मिलने और कार्मिक के खिलाफ दबाव में कोई गलत कार्रवाई होने पर और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर समस्त नगरपालिका के कर्मचारियों द्वारा पेन डाउन और झाडू डाउन कर कार्य का बहिष्कार किया जाएगा.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Viral Video: राजस्थान की 'छोटी बाई सा' ने जीता लोगों का दिल, लोग बोले- बच्चे, तुमने मान बढ़ा दिया हमारा

Trending news