Alwar News:ई-रिक्शा से लगने वाले जाम से मिलेगी निजात,प्रशासन और परिवहन विभाग बनाया बड़ा प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2250465

Alwar News:ई-रिक्शा से लगने वाले जाम से मिलेगी निजात,प्रशासन और परिवहन विभाग बनाया बड़ा प्लान

Alwar News:शहर की सड़कों पर ई-रिक्शा से लगने वाले जाम से जल्दी निजात मिलेगी.प्रशासन और परिवहन विभाग ने इसको लेकर बड़ा प्लान तैयार किया है.सड़क पर ई रिक्शा खड़े करने पर पाबंदी रहेगी.

Alwar News

Alwar News:शहर की सड़कों पर ई-रिक्शा से लगने वाले जाम से जल्दी निजात मिलेगी. अलवर में रजिस्टर्ड 5115 ई रिक्शा के चलने के लिए जिला प्रशासन और परिवहन विभाग ने 10 रूट चिन्हित किए हैं.साथ ही बीच सड़क पर ई रिक्शा खड़े करने पर पाबंदी रहेगी.

शहरी परिवहन और प्रदूषण मुक्त वाहनों को बढ़ावा देने के लिए ई-रिक्शा का उपयोग आम आदमी के परिवहन के लिए तैयार किया गया था. पर हालात बदलते गए और ई-रिक्शा की अधिक संख्या हो गई. जिससे शहर के परिवहन पर विपरीत असर पड़ने लगा. और शहर की सड़कों पर जाम लगने लगा. 

आज दिन लगने वाले जाम और झगड़े से बचने के लिए जिला प्रशासन परिवहन और पुलिस ने मिलकर प्लान बनाया शहर में इनको केवल 10 रुटो पर चलने की इजाजत होगी. क्योंकि अब तक ई रिक्शा के चलने से सबसे बड़ी चुनौती सवारी के लिए रुकने की है,जहां भी सवारियां मिलती हैं.

ई-रिक्शा भी सड़क पर खड़े हो जाते हैं. जिला प्रशासन की मीटिंग में इनके सवारियां लेने की जगह चिन्हित की जा रही है. जिससे सड़कों पर बेतरतीब जाम के हालात से निजात मिलेगी. 

वहीं सवारियां भी निर्धारित जगह से ई रिक्शा पकड़ सकेंगे. अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर बीना महावर ने बताया ई रिक्शा से लगने वाले जाम से निपटने के लिए उनके लिए 10 रूट तैयार किए गए हैं. अभी इन पर चर्चा चल रही है. ई रिक्शा वालों के भी विचार लिए जाएंगे. वहीं जिला कलेक्टर द्वारा आदेश मिलते ही इस रूट मैप को लागू किया जाएगा.

1__होप सर्कस घंटाघर से बहरोड रोड के प्रादेशिक परिवहन कार्यालय जटीयाना तक.

2__ट्रांसपोर्ट नगर से अशोक टॉकीज शहर के लास्ट विवेकानंद सर्किल तक.

3__ढाई पेड़ी से परशुराम सर्किल रोडवेज बस स्टैंड रेलवे स्टेशन काली मोरी बस स्टैंड मिनी सचिवालय और कटी घाटी से ढाई पेड़ी.

4__बुर्जा गांव से मिनी सचिवालय मोती डूंगरी एसएमडी सर्किल मनु मार्ग पुलिस कंट्रोल रूम और प्रताप बंद तक सरिस्का बफर जोन गेट तक.

5__मिलिट्री एरिया ईटाराना कैंट से काली मोरी बस स्टैंड रेलवे स्टेशन नगली सर्किल मनु मार्ग रोड बस स्टैंड तक.

6_शहर के 20 किलोमीटर दूर बागड़ तिराया लोहिया का तिवारा बख्तल की चौकी हनुमान सर्किल और फल सब्जी मंडी के अग्रसेन सर्किल तक.

7__औद्योगिक क्षेत्र स्थित हैवेल्स फैक्ट्री घड़ी डिटर्जेंट फैक्ट्री वक्तल की चौकी हनुमान सर्किल और मंडी मोड तक करीब 15 किलोमीटर.

8__काशीराम चौराहे से होप सर्कस पुलिस कंट्रोल रूम लाल डिग्गी चौराहा श्री राम मंदिर कला कुआं के टेंपो स्टैंड तक.

9__अग्रसेन सर्किल मंडी मॉड मौजपुर हाउस नेहरू गार्डन एसएमडी सर्किल ज्योतिबा फूले सर्किल से परशुराम सर्किल तक.

10__शहर के ट्रांसपोर्ट नगर से आर्ट्स कॉलेज जेल चौराहा और धोबी गट्टा तक.

यह भी पढ़ें:शादी में पसरा मातम का माहौल,डीजे पर डांस को लेकर दो गुटों में भिड़ंत,1 युवक...

Trending news