Sirohi Weather Update: मार्च में हो रहा जनवरी के अहसास, माउंट आबू का तापमान पहुंचा माइनस 3 डिग्री
Advertisement

Sirohi Weather Update: मार्च में हो रहा जनवरी के अहसास, माउंट आबू का तापमान पहुंचा माइनस 3 डिग्री

Sirohi News: जस्थान के सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू में एक बार फिर से कड़ाके की सर्दी पड़ने लगी है, ऐसे में यहां सोमवार को न्यूनतम तापमान माइनस  3 डिग्री रहा. 

 

Sirohi Weather Update

Sirohi News: राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित राजस्थान के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में एक बार फिर से कड़ाके की सर्दी ने अपना रिवर्स बैक किया है. सोमवार को यहां पर न्यूनतम तापमान माइनस  3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इससे पहले शनिवार को हुई रिमझिम बारिश के बाद न्यूनतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज हुई थी, जिससे रविवार का न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था और इसी क्रम में ही सोमवार को न्यूनतम तापमान - 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

मौसम में आए अचानक इस भारी बदलाव से पर्यटन स्थल की दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. अल सुबह में जहां पर यहां चहल-पहल शुरू हो जाती थी, वहां पर कड़ाके की सर्दी की वजह से धूप निकलने के बाद भी वीरानी छाई रही. कड़ाके की सर्दी की वजह से लोग घरों में ही दुबके रहे. 

सोमवार की सुबह व रविवार की देर शाम को चल रही ठंडी-ठंडी हवाओं वातावरण में सर्द अहसास तो बढ़ा ही है. साथ ही अचानक आए इस बदलाव से आम लोगों के बीमार पड़ने की संख्या भी बढ़ गई है. सामान्यतया जहां माउंट आबू में लोगों ने अपने गर्म कपड़े सिमट कर रख दिए थे. वहीं, मौसम में हुए अचानक परिवर्तन के बाद सभी लोगों ने अपने गर्म कपड़े भी दुबारा निकाल लिए हैं. बीते दिन राजस्थान में हुई बारिश के कारण एक बार फिर लोगों को सर्दी पड़ने लगी है. लोगों को ठंड का एहसास सुबह और शाम को हो रहा है. 

राजस्थान में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम? 
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आने वाले 5 दिनों में मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई गई है. हालांकि भरतपुर और कोटा के इलाकों में अभी भी आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदाबांदी दर्ज की जा सकती है. मुख्य तौर पर आने वाले 5 दिनों में ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रह सकता है. 

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: रावण के नाना ने चली ऐसी चाल कि भगवान शिव ने सूर्य देव के कर दिए थे 3 टुकड़े

यह भी पढ़ें: Kota News: बच्ची के काले-लाल नाखून देख लोग मारते थे ताने, स्कूल में बच्चे बोलते थे बुरी बातें....

Trending news