Sirohi News : राजनीती केवल स्वार्थ के लिए नहीं, समाज के उत्थान के लिए होनी चाहिए- महाना
Advertisement

Sirohi News : राजनीती केवल स्वार्थ के लिए नहीं, समाज के उत्थान के लिए होनी चाहिए- महाना

Sirohi News : उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना शनिवार को सिरोही जिले के आबूरोड में ब्रह्मकुमारी संस्थान में दौरे पर रहे. उन्होंने शांतिवन में एक राजयोग कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सतीश मुहाना ने कहा की सिंध से प्रारंभ हुआ शांति के संदेश का कारवां आज वटवृक्ष बन गया है.

 

Sirohi News : राजनीती केवल स्वार्थ के लिए नहीं, समाज के उत्थान के लिए होनी चाहिए- महाना

Sirohi : उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना शनिवार को सिरोही जिले के आबूरोड में ब्रह्मकुमारी संस्थान में दौरे पर रहे. उन्होंने शांतिवन में एक राजयोग कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान सतीश मुहाना ने कहा की सिंध से प्रारंभ हुआ शांति के संदेश का कारवां आज वटवृक्ष बन गया है. विस अध्यक्ष महाना ने कहा कि जो किसी को ऊपर उठाने की बात करता है वह सदैव ऊपर रहता है. जब हम खुद को परमात्मा से जोड़ते हैं, खुद शांत रहते हैं तो दूसरों को शांत कर पाएंगे. अपने से प्यार करें, अपनों से प्यार करें. 

व्यवहार देता है संस्था का परिचय- मुहाना

संस्था से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति का आचरण, व्यवहार संस्था का परिचय देता है. इसलिए समाज में प्रेरक बनकर व्यवहार करें. आपका व्यवहार, चरित्र, आचरण देखकर लोग संस्था के चरित्र से जोड़ते हैं, इसलिए ऐसे कर्म करें कि संस्था की पहचान बनें. मीडिया से रूबरू होते मुहाना ने कहा की राजनीती हमेशा धर्म के ऊपर होनी चाहिए धर्म राजनीती में नहीं होना चाहिए. 

धर्म का मतलब कोई पूजा पद्धति नहीं- मुहाना

धर्म का मतलब कोई पूजा पद्धति नहीं हैं कोई रिलीजन नहीं हैं धर्म का मतलब हैं एक दूसरे की प्रति समर्पण धर्म में सबका सुख हो सबका विकास हो राजनीती केवल स्वार्थ के लिए नहीं. समाज के उत्थान के लिए होनी चाहिए.उन्होंने कहा की यूपी विधानसभा में मुख्यमंत्री और सभी विधायको से चर्चा करके उन्हें एक बार माउंट आबू आने का अवसर दिया जाएगा.

Reporter- Saket Goyal

ये भी पढ़ें...

अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत

 

Trending news