New year 2023: सैलानियों के नए साल में स्वागत के लिए माउंट आबू तैयार, उमड़े पर्यटक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509273

New year 2023: सैलानियों के नए साल में स्वागत के लिए माउंट आबू तैयार, उमड़े पर्यटक

Sirohi  News: नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में पावने राजस्थान के रुख कर रहे हैं. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में भी नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे है. होटल, पर्यटकों की बड़ी संख्या में आने की उम्मीद के चलते रिसॉर्ट व्यवसाई उत्साहित हैं. 

New year 2023: सैलानियों के नए साल में स्वागत के लिए माउंट आबू तैयार, उमड़े पर्यटक

Sirohi: नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में पावने राजस्थान के रुख कर रहे हैं. ऐसे ने सिरोही जिले में स्थित प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में भी नववर्ष मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे है. होटल, रिसॉर्ट व्यवसाई पर्यटकों की बड़ी संख्या में आने की उम्मीद के चलते उत्साह है. 

अब तक करीब 90% होटलों की बुकिंग हो चुकी है.
प्रदेश का एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू जो अपनो हरी-भरी खूबसूरत वादियों को लेकर विश्व में प्रसिद्ध है. इस साल का अंतिम दिन और नववर्ष के पर्व को मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों माउंट आबू का रुख कर रहे है नववर्ष को लेकर प्रशासन और पुलिस ने पर्यटकों के बड़ी संख्या में आने को लेकर इंतजाम कर रखे है तों होटल व्यवसाईयों ने भी पर्यटकों के लिए कई विशेष इंतजाम किए है. 

होटल व्यवसाई हरीश चौधरी ने बताया की होटल में अब तक 90% ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी है. इस वर्ष बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं जिनके स्वागत के लिए माउंट आबू तैयार है होटलों में डीजे पार्टी, आर्केस्ट्रा सहित स्थानीय कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियों को लेकर इंतजाम किए गए है. वहीं अरविन्द अग्रवाल ने बताया की इस वर्ष गुजरात के पर्यटकों के साथ ही राजस्थान और अन्य प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में पर्यटक न्यू ईयर मनाने के लिए माउंट आबू आ रहे है. जिसको लेकर बुकिंग हो चुकी है. रिसोर्ट में आर्केस्ट्रा पार्टी सहित डांस नाईट और अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. वही ऑस्ट्रेलिया चाहिए पर्यटक ने बताया कि उन्होंने माउंट आबू में आकर बहुत ही एंजॉय किया यहां का मौसम बड़ा ही खूबसूरत है.

यह स्थल घूम पर्यटक होते हैं रोमांचित

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पर्यटकों के घूमने के लिए कई जगह है. इन स्थलों में नक्कीलेक, विश्व प्रसिद्ध देलवाडा जैन मन्दिरब, शक्तिपीठ अर्बुदा देवी, प्रसिद्ध अचलगढ़ महादेव मंदिर जंहा भगवान शिव के अंगूठे की पूजा होती है. गुरु दत्तात्रेय की तपस्या स्थली गुरु शिखर, ब्रह्माकुमारी के ज्ञान सरोवर, पांडव भवन, पीस पार्क सहित सनसेट पॉइंट, ट्रेवर टैंक, सहित कई घूमने के स्थान है जंहा पर्यटक घूम सकते है.

Reporter- Saket Goyal

Trending news