Praveen Togadia: प्रवीण तोगड़िया माउंट आबू दौरे पर,बोलें- दो करोड़ हिंदुओं के माध्यम से जगाएंगे अलख
Advertisement

Praveen Togadia: प्रवीण तोगड़िया माउंट आबू दौरे पर,बोलें- दो करोड़ हिंदुओं के माध्यम से जगाएंगे अलख

Praveen Togadia: प्रवीण तोगड़िया माउंट आबू दौरे पर रहे. इस दौरान तोगड़िया नीलकंठ महादेव मंदिर में राष्ट्रीय बजरंग दल के चल रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में शामिल हुए.

 

Praveen Togadia: प्रवीण तोगड़िया माउंट आबू दौरे पर,बोलें- दो करोड़ हिंदुओं के माध्यम से जगाएंगे अलख

Praveen Togadia: देश में सौ करोड़ हिंदुओं को एक साथ हिंदू राष्ट्र की ध्येय की परिकल्पना के साथ जोड़कर देश के प्रत्येक हिंदू के दिल में इस राष्ट्र के सम्मान व समर्पण के लिए एक अलग जगाने निकला हूं. मेरी हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना वह है, जिसमें प्रत्येक हिंदू अपने आपक वीर हिंदू वह विजेता हिंदू के रूप में आत्मविश्वास से परिपूर्ण हो वह उसे अपने आपको हिंदू कहलाने कोई ग्लानि महसूस ना करे.

आज शनिवार को डॉक्टर प्रवीण तोगड़िया सिरोही जिले के माउंट आबू के नीलकंठ महादेव मंदिर में राष्ट्रीय बजरंग दल के चल रहे तीन दिवसीय सम्मेलन में समापन सत्र को संबोधित करते हुए अपने विचार व्यक्त कर रहे थे.

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से माउण्ट आबू की वीर धरा पर मुगलों के आतंक को मुक्त करने का एक अकल्पनीय प्रयास महाराणा प्रताप ने शुरू किया था. ठीक उसी की परिकल्पना में.मैं भी इस हिंदू राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए अपने पर निकला हुआ हूं. इसमें मेरे 100 करोड़ हिंदू घर-घर व गांव-गांव में जाकर हिंदू शक्ति को जागृत करने का कार्य करेंगे. यदि हिंदू उत्थान मैं उन्हें अपने तन मन धन के साथ प्राण भी न्योछावर करने पड़े तो उसमें हमारे हिंदू कार्यकर्ता पीछे नहीं हटेंगे.

माउंट आबू में 3 दिन से चल रहे राष्ट्रीय बजरंग दल के समापन सत्र में अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण चौघड़िया शनिवार को माउंट आबू पहुंचे जहां पर राजस्थान की सीमा आबूरोड के मार्वल बॉर्डर पर उनका बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया उसी क्रम में माउंट आबू के चुंगी नाके पर भी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सचिव महेंद्र सिंह परमार की अध्यक्षता में स्वागत किया गया.

पिछले 3 दिनों में माउंट आबू में आए हुए कार्यकर्ताओं को हिंदू समाज के प्रति उत्थान के लिए जन जागृति अभियान चलाने सहित बिना हथियारों के लड़ने का प्रशिक्षण राइफल शूटिंग ध्यान योग प्राणायाम सहित देशभर में हिंदुओं की के प्रति उभर रही चुनौतियों से निपटने का प्राण दिलवाया गया. वह परिस्थितियों पर किस प्रकार से समय रहते हुए काबू पाया जाए इसका गहन प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

ये भी पढ़ें- Barmer: सिवाना पुलिस ने 5 डोडा पोस्त तस्करों को कोर्ट में किया पेश,7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर

 

 

Trending news