सिरोही में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर आयोजित हुआ महा सम्मेलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218492

सिरोही में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर आयोजित हुआ महा सम्मेलन

सिरोही में भाजपा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पणिहारी गार्डन में सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया. सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल, भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. 

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर आयोजित हुआ महा सम्मेलन

Sirohi: सिरोही में भाजपा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर पणिहारी गार्डन में सम्मेलन का आयोजन किया. कार्यक्रम का शुभारंभ महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन कर किया गया. सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल, भाजपा जिला अध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. 

कार्यक्रम में बोलते हुए देवल ने कहा की जन सेवा को समर्पित यह जन - जन की सरकार है. उन्होंने कहा की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं. 45 करोड़ जनधन खाते, 9 करोड़ घरों में बिजली, दो करोड़ 39 लाख लोगों को आवास, नए बजट के अंदर 3 करोड़ नए आवास बनाने की घोसना की है. 16 करोड लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ, उज्जवला योजना के माध्यम से 10 करोड़ नए कनेक्शन हुए हैं, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम योजना के तहत 18000 गावों में कनेक्सन करवाए, जल जीवन मिशन के तहत 2024 तक प्रत्येक घर में पीने का शुद्ध जल उपलब्ध कराने की योजना, 606 मेडिकल कॉलेज और 22 एम्स खोलने का ऐतिहासिक काम इन 8 सालों में नरेंद्र मोदी की सरकार ने कर दिखाया है. 

प्रधानमंत्री जनधन योजना , मुद्रा योजना, किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ परिवार ने इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाया. इस योजना में 5 लाख तक पूरे भारत में कही भी इलाज करवा सकते है, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना सहित केंद्र सरकार ने लागू की गई अनेक योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया. 

देवल ने कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने केवल भाजपा सरकार की जो जनकल्याणकारी योजना चलती थी उसी को नाम बदल कर चलाने का कार्य किया है, और गहलोत सरकार का काम केवल केंद्र की योजनाओं को रोकना है. जल जीवन मिशन के तहत केंद्र की मोदी सरकार ने गहलोत सरकार को 13 हजार करोड़ दिए परंतु अभी तक कार्य पूरा नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें : उप प्राचार्य के 50 फीसदी पदों पर सीधी भर्ती की मांग, शिक्षक उतरे आंदोलन की राह पर

गहलोत सरकार भ्रष्टाचार के तहत पैसा खाने के अलावा कोई कार्य नहीं कर रही है. देवल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार को पोलियो का टीका लाने के लिए 40 साल लग गए थे और केंद्र की मोदी सरकार ने कोरोना जैसी भयकर बीमारी को देखते हुए केवल सात महीने में ही टिका लाकर पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई और पूरे देश वासियों को निशुल्क टीका उपलब्ध करवाया. कोरोना जैसी बीमारी के उपर भी राज्य में कांग्रेस सरकार ने भ्रम फैलने के अलावा कोई कार्य नहीं किया. देवल ने कांग्रेस की चिरंजीवी योजना को पूरी तरह फैल बताया. इस योजना के तहत गहलोत सरकार दावे करती ही की सभी को सारी जांचे बिलकुल फ्री मिलेगी लेकिन हकीकत इसका उल्टा है. अस्पताल में सुविधा मिलती ही नहीं है. 

मोदी सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के लिए सभी फसलों की समर्थन मूल्य बढ़ाया गया. देवल ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों के परिणाम स्वरूप आज पूरे विश्व में भारत की स्तिथि मजबूत हुई है. देवल ने सभी कार्यकर्ताओं, पधाधिकारिओ को कहा की सभी को शक्ति केंद्र स्तर पर जाकर बूथ समिति बनानी है और अपने-अपने बूथ को मजबूत कर आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेकना है. 

सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा आज पूरी दुनिया भर में हो रही हैं. नरेंद्र मोदी सरकार का लक्ष्य है कि हर वंचित तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे. एक भारत और श्रेष्ठ भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय लिए हैं. पुरोहित ने कहा कि इसी लक्ष्य और समर्पण के साथ केंद्र की सरकार पिछले 8 साल से काम कर रही है, उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की लागू की गई सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर वंचित तक पहुंचे यह हर एक भाजपा कार्यकर्ता का दायित्व है. पुरोहित ने कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने के ऐतिहासिक निर्णय ने घाटी को युगांतरकारी परिवर्तन की ओर बढ़ाया, साथ में राम मंदिर का निर्माण करवाना अपने आप में बहुत ही बड़ी सफलता है. पुरोहित ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब पाकिस्तानी हमारे सेना के सर धड़ से अलग कर के जाते थे और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चुप चाप देखते रहते थेऔर अभी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है जो पड़ोसी देशों में जाकर
सर्जिकल स्ट्राइक कर सेना को मुंह तोड़ जवाब देती है. 

पुरोहित ने कहा कि पिछले आठ साल में जो विकास हुआ है वो न भूतो न भविष्य में हुआ है. केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं के हितों को प्राथमिकता दी है. तीन तलाक जैसे क़ानून लंबे समय से हमारी मुस्लिम माताएं और बहनें तीन तलाक जैसी कुप्रथा को झेलती जा रही थीं. पुरोहित ने कहा की स्थानीय निर्दलीय विधायक और कांग्रेस सरकार केंद्र की योजनाओं को असफल करने के लिए जोर कर रहे है, लेकिन ये इनके काले मनसूबे कभी सफल नहीं होंगे. निर्दलीय विधायक पर तंज कसते हुए कहा कि जो विधायक राम भगवान पर कुछ भी गलत टिपनी करते है. वह आज राम मंदिर के निर्माण के बाद चुपचाप बैठे हुए हैं. पुरोहित ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार राजस्थान, सिरोही की जनता के साथ कुठरघाट कर रही है और प्रशासन को कटपुतली की तरह नचा रही है,और हमारे प्रमुख, विधायक और प्रधानों को दबाने का काम कर रही है. आने वाले चुनावों में जनता गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकेगी. पुरोहित ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर एक कार्यकर्ता सेवा करने के लिए तत्पर है, और मोदी सरकार की योजनाओं को हरेक कार्यकर्ता गली गली तक पहुंचना है और किसी भी लाभार्थी को योजना से वंचित रहा गया है उसको वह लाभ दिलवाने के लिए कार्यकर्ता का सहयोग करना है. 

कार्यक्रम में आए सभी वक्ताओं ने मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और राजस्थान की कांग्रेस सरकार को जमकर कोसा

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि सम्मेलन में जिला प्रमुख अर्जुन राज पुरोहित, पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी, आबू पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया, पूर्व जिला अध्यक्ष कमलेश दवे, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेंद्र सिंह चौहान,नारायण देवासी,दिलीप सिंह मादानी,कांतिलाल पुरोहित ने संबोधित किया. आज के इस सम्मेलन में मंच संचालन जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने किया. 

कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री जय सिंह राव, दुर्गाराम गरासिया, जिला पधाधिकारी, मोर्चा जिला अध्यक्ष शहर के सभी मंडल अध्यक्ष, कार्यक्रम के जिला सह सयोजक, सभी प्रधान, पालिका अध्यक्ष , शक्ति केंद्र संयोजक, बूथ अध्यक्ष, पूर्व जिला पदाधिकारी सहित सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे. जिला मंत्री प्रकाश मेघवाल ने आए हुए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ. 

Reporter: Saket Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news