सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने किया प्रदर्शन, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सीकर सेना भर्ती की मांग को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा के नेतृत्व में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने शहर में रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. 

युवाओं ने किया प्रदर्शन

Sikar: सीकर सेना भर्ती की मांग को लेकर भारत की जनवादी नौजवान सभा के नेतृत्व में सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने शहर में रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. रैली ढाका भवन से शुरू होकर कल्याण सर्किल एसपी ऑफिस होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंची और जिला कलेक्ट्रेट पर युवाओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम सेना भर्ती में देरी महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में ज्ञापन दिया. 

ज्ञापन में मांग की गई कि सेना भर्ती जल्दी से जल्दी की जाए और युवाओं को भर्ती में 2 साल की छूट दी जाए, जिससे सेना भर्ती में देरी होने के कारण जो युवाओं अधिक उम्र के हो गए वह भी भर्ती में शामिल हो सके. भारत की जनवादी नौजवान सभा के जिला अध्यक्ष आबिद हुसैन ने बताया कि राज्य और केंद्र सरकार द्वारा बढ़ी हुई महंगाई और सेना भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर ढाका भवन से रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. 

रैली ढाका भवन से शुरू होकर कल्याण सर्किल होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंची. कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिए गए. हमारी मांग है कि पिछले कई सालों से सेना भर्ती नहीं हो रही है, सेना भर्ती को जल्दी से जल्दी शुरू किया जाए और सेना भर्ती में देरी के कारण जिन युवाओं की उम्र अधिक हो गई है उनको भर्ती में छूट दी जाए. इसके साथ ही पेट्रोल डीजल और गैस के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में भी ज्ञापन दिया गया है. 

मांग है कि रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल के दाम भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा कम किया जाए, साथ ही जिन भर्तियों में धांधली हो रही है उसको भी रोका जाए और जो भी दोषी है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इन्हीं मांगों को लेकर आज प्रदर्शन किया गया है और अगर शीघ्र ही इन मांगों को नहीं माना गया तो जनवादी नौजवान सभा युवाओं को साथ लेकर उग्र आंदोलन करेगी जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

Report: Ashok Singh Shekhawat

यह भी पढ़ें - सीकर दौरे पर आए राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष ने BJP पर किया करारा हमला, कहीं ये बात

Trending news