सीकर: लंपी बीमारी से गोवंश को बचाने के लिए,प्रवासी बढ़ा रहें मदद का हाथ
topStoriesrajasthan

सीकर: लंपी बीमारी से गोवंश को बचाने के लिए,प्रवासी बढ़ा रहें मदद का हाथ

 राजस्थान में सीकर के रामगढ़ इलाके के गुजरवास निवासी प्रवासी महावीर प्रसाद कटारिया विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न अनुदानित व गैर अनुदानित गौशालाओं का अवलोकन किया और संक्रमित गायों को देखा. 

सीकर: लंपी बीमारी से गोवंश को बचाने के लिए,प्रवासी बढ़ा रहें मदद का हाथ

Sikar: राजस्थान में लंपी की चपेट मे आई गोवंश की पीड़ा को महसूस कर गोवंश सेवा के लिए प्रवासी भी आगे आने लगे हैं. सीकर के रामगढ़ इलाके के गुजरवास निवासी प्रवासी महावीर प्रसाद कटारिया विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न अनुदानित व गैर अनुदानित गौशालाओं का अवलोकन किया और संक्रमित गायों को देखा. महावीर प्रसाद कटारिया ने गोशालाओं का निरिक्षण कर चिकित्सकों की टीम के साथ लंपी से पीड़ित गोवंश के उपचार के लिए निशुल्क दवाइयां व स्प्रे सहित अनेक उपचार सामग्री भेंट की.

अप्रवासी महावीर प्रसाद कटारिया ने रामगढ़ शेखावाटी की श्री कृष्ण गौशाला बीड वाली गौशाला, गौतम गौशाला, रुकन सर श्री नाथ आश्रम गौशाला, खोटिया कपिला गौशाला, फतेहपुर पिजरापोल.गोशाला, छोटा कारंगा गोशाला, जेठवा का बास व ढाढण गोशाला मे निरिक्षण किया और पीडित गोवंश के लिए दवाइयां भेंट की. इस अवसर पर आरएलपी जिला उपाध्यक्ष राजकुमार राठी, जागृति मंच के अध्यक्ष दिनेश भाकर, हंसराज कड़वासरा, दिनेश जा्यानी, करतार सिंह, सुरेश कटारिया, रामअवतार रुहेल आदि मौजूद रहें.लम्पी स्किन डिजीज पूरे प्रदेश के गोवंश पर कहर बरपा रही है जिसके चलते गौपालकों, पशुपालकों और समाजसेवको के माथे पर चिंता की लकीरे उभर आई हैं. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के वैवाहिक जीवन में आएंगी खुशियां, कुंभ को परिवार की सताएगी चिंता

 

Trending news