Sikar News: नीट परीक्षा 2024 को रद्द कर वापस करवाने की मांग, फूंका केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2302452

Sikar News: नीट परीक्षा 2024 को रद्द कर वापस करवाने की मांग, फूंका केंद्रीय शिक्षा मंत्री का पुतला

Sikar News: राजस्थान के सीकर में छात्र संगठन एसएफआई प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने जानकारी देते हुए कहा कि जो नीट परीक्षा 2024 आयोजित हुई थी उस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है और पेपर लीक हुआ है. भारत सरकार के पास इसके सबूत भी है. लेकिन वह लोग जांच के नाम पर तारीख पर तारीख दे रहे हैं. अभी हाल ही में नेट परीक्षा को भी रद्द किया गया.

sikar news - zee rajasthan

Sikar News: छात्र संगठन एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने नीट परीक्षा 2024 में भ्रष्टाचार एवं एनटीए के कुप्रबंधन की उचित जांच करने की मांग को लेकर आज सीकर शहर में आक्रोश रैली निकाली और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद एसएफआई के कार्यकर्ताओं व छात्र छात्राओं ने शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका. कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री के नीट परीक्षा 2024 को रद्द करने सहित अन्य मांगों का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा.

छात्र संगठन एसएफआई प्रदेश अध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने जानकारी देते हुए कहा कि जो नीट परीक्षा 2024 आयोजित हुई थी उस परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली हुई है और पेपर लीक हुआ है. भारत सरकार के पास इसके सबूत भी है. लेकिन वह लोग जांच के नाम पर तारीख पर तारीख दे रहे हैं. अभी हाल ही में नेट परीक्षा को भी रद्द किया गया. इसके कोई ठोस सबूत नहीं थे सिर्फ संभावनाओं के चलते ही परीक्षा रद्द की गई. 

उन्होंने कहा जब नेट की परीक्षा पेपर लीक की शंका जताते हुए रद्द की गई है तो स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के कार्यकर्ताओं ने एनडीए के ऑफिस पर प्रदर्शन किया और प्रदेश के अन्य विद्यार्थियों से भी विरोधी करने की अपील की. आज उसी के तहत केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला कलेक्ट्रेट पर फूंका है और भारत सरकार से मांग करते हैं. 

नीट के जो अभ्यर्थी है उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए बड़े स्तर पर जो धांधली हुई है उसके चलते नीट परीक्षा को रद्द कर वापस से आयोजित करवानी चाहिए. प्रतिशत के दौरान बड़ी संख्या में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ता और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

Trending news