Sikar News: करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई फर्जी कंपनी, लोग बोले- खून-पसीने की कमाई थी, अब क्या करेंगे
Advertisement

Sikar News: करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई फर्जी कंपनी, लोग बोले- खून-पसीने की कमाई थी, अब क्या करेंगे

राजस्थान के सीकर में नेक्सा धोलेरा कंपनी के मालिक हज़ार करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए हैं. कंपनी के मालिकों के खिलाफ अब कई मामले दर्ज भी हो चुके हैं.

Sikar News: करोड़ों रुपये लेकर फरार हुई फर्जी कंपनी, लोग बोले- खून-पसीने की कमाई थी, अब क्या करेंगे

Sikar News: जिले में इन दिनों हर जुबान पर एक ही नाम है नेक्सा धोलेरा. नेक्सा धोलेरा वही कंपनी है, जिसने सीकर के हजारों लोगों के करोड़ों रुपए डकार लिए. कंपनी के मालिक हज़ार करोड़ रुपए लेकर फरार हो गए हैं. कंपनी के मालिकों के खिलाफ अब कई मामले दर्ज भी हो चुके हैं.

सभी आरोपी इतने शातिर हैं कि बकायदा लोगों को अपने झांसे में लेने के लिए मोटिवेशनल सेमिनार, ऑफिस विजिट और साइट विजिट भी करवाते थे. अब तक नेक्सा एवरग्रीन कंपनी के मालिकों के खिलाफ दर्जनों लोगों ने मामला दर्ज करवा दिया है. इस कंपनी का मामला विधानसभा में भी उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने उठाया.

राठौड़ ने कहा कि यह कंपनी पूरी शेखावाटी को लूट कर ले गई. उन्होंने विधानसभा में कहा कि इस कंपनी ने अपने झांसे में लगभग 20 हजार परिवारों को ले लिया है. इन परिवारों के लगभग 750 करोड़ रुपये लेकर यह कंपनी फरार हो गई. उन्होंने कहा कि उद्योग नगर थाने में मामले भी दर्ज हो गए हैं. फिर भी अभी तक आरोपियों की संपत्ति जब्त नहीं की गई है बहरहाल सीकर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

यह भी पढे़ं- इस महिला ने 'खुद से खुद को पैदा किया', पढ़िए रोंगटे खड़े देने वाली दर्दनाक दास्तान

क्या कहना है पीड़ितों का
पीड़ित दीपक चौधरी ने कहा कि उन्होंने केसीसी और बजाज फाइनेंस से लोन लेकर करीब 25 लाख रुपये नेक्सा धोलेरा में इन्वेस्ट किए थे. यहां कंपनी के प्रतिनिधियों ने पिपराली रोड ऑफिस पर उन्हें कई सेलिब्रिटी और मोटिवेशनल स्पीकर के वीडियो भी दिखाए, जिससे वह झांसे में आए. इसके बाद कंपनी के लोगों ने उन्हें बताया कि गुजरात के अंदर उन्होंने जमीन खरीदी हुई है और एयरपोर्ट बना रहे हैं. दीपक ने बताया कि कंपनी में चेन सिस्टम बनाने पर 200 रुपये का प्रॉफिट हर वीक एक्स्ट्रा मिलता था. इस ठगी का शिकार सीकर में हजारों परिवार हुए हैं.

अच्छे प्रॉफिट मिलने का झांसा देकर पैसा लगवाया
सीकर के शिवसिंहपुरा निवासी पीड़ित सत्यवीर सिंह ने बताया कि उनके पड़ोसी गांव कूदन के रहने वाले रणवीर और सुभाष ने उन्हें कंपनी में अच्छे प्रॉफिट मिलने का झांसा देकर पैसा लगवाया. दोनों उनके गांव की तरफ भी आए थे, जहां रणवीर की पत्नी खुद को पुलिसकर्मी होना और सीकर के एसपी ऑफिस में नौकरी करना बता रही थी. वहीं, सुभाष की पत्नी खुद को स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारी होना बता रही थी. इन लोगों ने मुझे कंपनी के कई प्रोस्पेक्टस वगैरा भी दिखाया और कहा कि यह प्रधानमंत्री का ही प्रोजेक्ट है. इस तरह से इन लोगों ने करीब 42 से 45 लाख रुपये की ठगी की.

क्या कहना है पुलिस का
सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि अब तक मामले में कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. मेरी आमजन से अपील है कि जो भी ठगी का शिकार हुए हैं वह जल्द से जल्द मुकदमा दर्ज करवाएं क्योंकि हो सकता है कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी हो जिससे कि पुलिस आरोपियों तक जल्दी पहुंच सके.

 

Trending news