Sikar news: नवरात्रि की समाप्ति, माधव सागर में किया प्रतिमाओं का विसर्जन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1928873

Sikar news: नवरात्रि की समाप्ति, माधव सागर में किया प्रतिमाओं का विसर्जन

Sikar latest news: राजस्थान के सीकर जिले के नव दिवसीय नवरात्रि महोत्सव की समाप्ति के बाद शहर में आज सजे पंडालों में सुबह दुर्गा प्रतिमाओं की महा आरती हुई और महाआरती के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. 

Sikar news: नवरात्रि की समाप्ति, माधव सागर में किया प्रतिमाओं का विसर्जन

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के नव दिवसीय नवरात्रि महोत्सव की समाप्ति के बाद शहर में आज सजे पंडालों में सुबह दुर्गा प्रतिमाओं की महा आरती हुई और महाआरती के बाद दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. शहर में स्थित दुर्गा पूजा पंडाल से शोभायात्रा निकाली गई शोभा यात्रा शहर के प्रमुख मार्ग से होती हुई माधव सागर तालाब पहुंची माधव सागर तालाब पर प्रतिमाओं की पूजा की गई.

यह भी पढ़े- अपनी सीट पर चुनावी अभियान में जुटे अशोक गहलोत, BJP ने अभी तक घोषित नहीं किया उम्मीदवार

उसके बाद पूजा के बाद विधि विधान से प्रतिमाओं का माधव सागर तालाब में विसर्जन किया गया महाआरती के समय पंडाल में भीड़ रही शोभा यात्रा में सैकड़ो की संख्या में लोग दुर्गा की प्रतिमाओं के पीछे नाचते गाते विसर्जन स्थल तक पहुंचे शोभा यात्रा में महिला पुरुष बच्चे बूढ़े सभी नाचते गाते साथ चल रहे थे. इस बार 9 दिनों तक शहर में मां दुर्गा की विशेष पूजा आराधना की गई.

यह भी पढ़े- इन लोगों को नहीं खानी चाहिए अजवाइन

 9 दिनों तक सीकर शहर भक्ति मय रहा हालांकि इस बार प्रशासन द्वारा राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर डीजे पर पाबंदी लगा रखी थी इसलिए लोग बैंड बाजों के साथ नाचते गाते हुए माधव सागर तालाब पहुंचे और दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन किया.

यह भी पढ़े- चुनाव से पहले सचिन पायलट-हनुमान बेनीवाल को बड़ा झटका, करीबियों ने थामा BJP का दामन

Trending news