Sikar News: सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- होली से पहले पेट्रोल-डीजल पर राहत तोहफा है
Advertisement

Sikar News: सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- होली से पहले पेट्रोल-डीजल पर राहत तोहफा है

Sikar News: राजस्थान के सीकर में अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने खास प्रेस वार्ता आयोजित की. उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारन्टी को पूरा करते हुए राज्य सरकार ने पेट्रोल तथा डीजल की वेट दर में दो प्रतिशत कमी की है. 

sikar news - zee rajasthan

Sikar News: बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में राजस्थान की जनता से पांच साल में अपने वादे पूरे करने की बात कही थी. उस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी दी थी. मोदी की गारंटी यानी गारंटी की गारंटी. इसलिए राजस्थान की सरकार ने सरकार के गठन होने के साथ ही संकल्प पत्र के एक-एक संकल्प को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं.

चुनावी सभाओं के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में पेट्रोल डीजल की समीक्षा करने का वादा किया था और कल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दो प्रतिशत वेट घटाने का निर्णय किया है, जो राज्य की जनता के लिए होली से पहले की एक सौगात है. यह बात सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कही.

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: मिथुन-कर्क-तुला के बने प्रमोशन योग, सिंह-वृश्चिक-धनु को मिल सकता है धोखा, जानें राशिफल

 

सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी ने अलग-अलग शहरों में पेट्रोल डीजल के अलग-अलग रेट की विसंगति को भी दूर करने का काम किया है. कहा कि प्रदेशवासियों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए राज्य सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर दो प्रतिशत वेट की कमी करने, अलग-अलग जिलों में पेट्रोल व डीजल की दरों में अन्तर की विसंगति को दूर करने का महत्वपूर्ण निर्णय किया है.

पेट्रोल-डीजल की वेट दर में दो प्रतिशत कमी की गई
उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीमावर्ती और दूरस्थ जिलों में लोगों को पेेट्रोल और डीजल की दरें करीब 5 रुपये तक अधिक देनी पड़ रही थी, साथ ही, ऑयल मार्केटिंग कम्पनियों के डीलरों को भी इस विसंगति के कारण नुकसान उठाना पड़ रहा था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारन्टी को पूरा करते हुए राज्य सरकार ने पेट्रोल तथा डीजल की वेट दर में दो प्रतिशत कमी की है. दूरस्थ जिलों के लिए डिपो से पेट्रोल पम्प तक तेल परिवहन के मूल्य में भी कमी की गई है. इस निर्णय से प्रदेश में पेट्रोल पर 1 रुपये 40 पैसे से लेकर 5 रुपये 30 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल पर 1 रुपये 34 पैसे से लेकर 4 रुपये 85 पैसे प्रति लीटर तक कमी आएगी. आमजन को यह राहत प्रदान करने से राज्य सरकार पर 1500 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा.

महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ोतरी की
स्वामी सुमेधानंद ने कहा कि प्रदेश के 8 लाख कर्मचारियों और 4.40 लाख पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ोतरी की है. इससे राजस्थान के लगभग 12 लाख परिवारों को इसका संबल मिलेगा. राज्य सरकार पर 1640 करोड़ रुपए का प्रतिवर्ष भार आएगा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली राज्य की भारतीय जनता पार्टी की भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के लाखों युवाओं के दर्द को समझा और पेपर लीक जैसे अपराध पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया और आज तक लगभग 60 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. कांग्रेस के कार्यकाल में 19 परीक्षाओं के पेपर लीक होने का दर्द झेल चुके राजस्थान के लाखों युवाओं को पिछले ढाई महीना में राजस्थान में हुए 11 भर्ती परीक्षा ( आरपीएससी 04,कर्मचारी चयन बोर्ड 07) में पेपर लीक नहीं होने, पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं होने से सकून मिला है.

पानी के लिए काम जोरों पर
उन्होंने कहा कि इस ढाई महीने के छोटे से कार्यकाल में राजस्थान सरकार ने वर्षों से लंबित कांग्रेस के लटकते लटकते गए प्रोजेक्ट को पूरा करने की दिशा में काम किया है चाहे ईआरसीपी का काम हो या फिर हथिनी बैराज से शेखावाटी अंचल के जिलों में पानी लाने का काम हो इन सब पर बड़ी ही मुस्टर्डी से काम शुरू हुआ है मध्य प्रदेश और हरियाणा से समझौते भी हुए हैं, बीजेपी की सरकार संकल्प बताता के साथ इन प्रोजेक्ट को पूरा करने की दिशा में काम कर रही है.

महिलाओं की सुरक्षा के लिए हुआ काम
उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती में चाहे 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 33 प्रतिशत महिला रिजर्वेशन हो या महिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी हो, 450 में उज्ज्वला और बीपीएल परिवारों को गैस सिलेंडर देने का काम हो, महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस थानों में पुलिस डेस्क का काम हो, एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन की दिशा में काम हो या फिर एंटी गैंगस्टर फोर्स बनाकर संगठित अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो,इन सबसे महिलाओं के सम्मान का काम हुआ है.

खनन माफिया के खिलाफ चला अभियान
उन्होंने कहा कि सरकार ने खनन माफिया के खिलाफ एक अभियान चलाकर 344 करोड़ 84 लाख की पेनल्टी लगाने का काम किया, 12 करोड़ 691 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वसूला, 2 लाख 50 हजार 134 मेट्रिक टन खनिज को पकड़ा, 2643 प्रकरण दर्ज कराते हुए 1773 वाहन जप्त हुए, यह सब कुछ इसलिए हुआ क्योंकि राजस्थान की जनता ने मोदी जी के गारंटी पर भरोसा किया और गारंटी पूरी करने की दिशा में राज्य की बीजेपी सरकार प्रतिबद्ध है, ताकि राजस्थान सुरक्षित हो समृद्ध हो.

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष पवन मोदी, जिला महामंत्री संजय सैनी, जयपुर संभाग के सह मीडिया संयोजक प्रकाश दाधीच, जिला मीडिया संयोजक जितेंद्र माथुर, डॉ. बीएल रणवां मौजूद रहे.

Trending news