Sikar: कन्हैया लाल कुमावत की मौत के मामल में तीसरे दौर की वार्ता में बनी सहमति, मिलेगी ये सुविधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1748254

Sikar: कन्हैया लाल कुमावत की मौत के मामल में तीसरे दौर की वार्ता में बनी सहमति, मिलेगी ये सुविधा

Sikar News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में थड़ी संचालक की सोमवार अपने निवास लिखमाकाबास ग्राम में देर रात दो बजे मौत के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने नगर पालिका परिसर में शव रखकर विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया. धरना स्थल पर प्रशासन से तीन दौर की चली वार्ता में बड़ी मुश्किल से सहमति बनी.

 

Sikar: कन्हैया लाल कुमावत की मौत के मामल में तीसरे दौर की वार्ता में बनी सहमति, मिलेगी ये सुविधा

Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में थड़ी संचालक की सोमवार अपने निवास लिखमाकाबास ग्राम में देर रात दो बजे मौत के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने नगर पालिका परिसर में शव रखकर विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना दिया. धरना स्थल पर प्रशासन से तीन दौर की चली वार्ता में बड़ी मुश्किल से सहमति बनी.

उपखंड अधिकारी राकेश कुमार, खंडेला डीवाईएसपी सुरेंद्र सिंह, तहसीलदार विपुल चौधरी,थानाधिकारी सुभाष चंद्र यादव व अधिशासी अधिकारी अरुण शर्मा के साथ दो दौर की वार्ता हुई. जिसमें उपखंड अधिकारी ने आश्वासन दिया कि मृतक के परिजनों को चिरंजीव योजना के तहत बीमा की राशि और मुख्यमंत्री सहायता कोष से भी सहायता का प्रस्ताव को लेकर आश्वासन दिया.

 नगर पालिका देगी ये सुविधा

इसके साथ ही मृतक के आश्रित को नगर पालिका में प्लेसमेंट एजेंसी के द्वारा संविदा पर नौकरी और वेंडिंग जोन घोषित होने के बाद परिवार जन में से एक थड़ी रखने की सहमति बनने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी भेजा.जहां थानाधिकारी सुभाष चन्द्र यादव ने मेडिकल बोर्ड से मृतक कन्हैया लाल कुमावत का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. 

जनप्रतिनिधियों ने धरना स्थल पर रखे विचार

गौरतलब है कि इस दौरान अनेक जनप्रतिनिधियों ने धरना स्थल पर पर पहुंचकर अपने विचार रखे. एसडीएम की पहल पर भाजपा के युवा नेता शक्ति सिंह अलोदा ने मृतक परिवार को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का भी घोषणा की. मृतक कन्हैया लाल खाटूश्यामजी कस्बे के अलौदा तिराहे पर थड़ी लगाकर खिलौने बेचता था.

30 मई को निर्जला एकादशी को ध्यान में रखते हुए बढ़ती भीड़ के कारण नगर पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था धरना प्रदर्शन पर बैठे लोगों का आरोप था कि नगर पालिका द्वारा थड़ी हटाने के कारण मृतक कन्हैया लाल कुमावत की टेंशन के कारण 20दिन बाद लिखमाकाबास ग्राम में उसकी मौत हुई है. बीट अधिकारी देवीलाल ने सम्पूर्ण धरना प्रदर्शन की पल की पल की अपडेट से उच्च अधिकारियों को अवगत कराते रहे.

ये रहे मौजूद

दांतारामगढ़ के पूर्व विधायक अमराराम, हरफूल सिंह बाजिया, लिखमा का बास सरपंच सागरमल सामोता,खोरा सरपंच भगवान सहाय ढाका, गोगावास सरपंच प्रभु सिंह गोगावास, ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष श्यामसुंदर पूनिया,राजेश चेजारा,बाबू लाल गीला, गजानंद कुमावत सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें...

रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु

Trending news