सीकर: आदर्श विद्या मंदिर का होली स्नेह मिलन समारोह संपन्न,छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां
Advertisement

सीकर: आदर्श विद्या मंदिर का होली स्नेह मिलन समारोह संपन्न,छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

सीकर आदर्श विद्या मंदिर समूह का होली स्नेह मिलन कार्यक्रम उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर सांवली रोड सीकर में देर रात रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ। सर्वप्रथम मां वीणा पाणी के सम्मुख अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया विद्यालय की प्रस्तावना प्रधानाच

सीकर: आदर्श विद्या मंदिर का होली स्नेह मिलन समारोह संपन्न,छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुतियां

Sikar News: सीकर आदर्श विद्या मंदिर समूह का होली स्नेह मिलन कार्यक्रम उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर सांवली रोड सीकर में देर रात रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ। सर्वप्रथम मां वीणा पाणी के सम्मुख अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया विद्यालय की प्रस्तावना प्रधानाचार्य शंकर भारती द्वारा प्रस्तुत की गई.

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विद्या भारती के क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिवप्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि अंग्रेजों द्वारा हमारे देश को तोड़ने के लिए झूठे तर्कों के साथ प्रयास किए गए उन्होंने हमारे महापुरुषों धर्म और संस्कृति पर अश्रद्धा प्रकट की तथा स्थानीय भाषा से भारतीय प्रगति नहीं कर सकते ऐसे तर्क हमारे सामने रखें हमारी संस्कृत पाठशाला को बंद कर नए अंग्रेजी स्कूल खोले गए.

आजादी के बाद उनके इस सच को सच मान लिया गया अनेक शिक्षाविद मानते हैं की प्राथमिक शिक्षा मातृ भाषा में ही होनी चाहिए विदेशी भाषा में नहीं नई शिक्षा नीति में विद्या भारती के विचारों को मान्यता मिली विद्या भारती द्वारा संचालित आदर्श विद्या मंदिर में संस्कार युक्त शिक्षा दी जाती है हम हमारे विद्यालयों में अंग्रेजी भाषा की भी अच्छी लैब स्थापित करेंगे परंतु शिक्षा तो हम मातृभाषा में ही देंगे भारतीय शिक्षा प्रसार समिति के अध्यक्ष श्रीकुमार लखोटिया ने विद्यालय के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा व शहर में चलने वाले आदर्श विद्या मंदिर में अंग्रेजी के लिए लैब नई कंप्यूटर लैब डिजिटल क्लासरूम के माध्यम से अध्यापन करवाया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी के संगठन मंत्री चंद्रशेखर ने विद्या भारती के महत्व पर प्रकाश डाला राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए आदर्श विद्या मंदिरों की महती आवश्यकता है नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि आदर्श विद्या मंदिर की स्थापना से लेकर आज की यात्रा में मेरे द्वारा हर संभव योगदान दिया गया. भविष्य में भी मैं इन आदर्श विद्या मंदिर को मेरा योगदान मिलता रहेगा राघवाचार्य महाराज ने कहा कि हर मां बाप का सपना इसीलिए पूरा नहीं होता क्योंकि उनके बालक संस्कारित नहीं होते आज संस्कारों की बहुत आवश्यकता है.

आदर्श विद्या मंदिर एक ऐसी संस्था है जिनमें अध्ययन के साथ बालकों को संस्कार दिए जाते हैं इस अवसर पर आदर्श विद्या मंदिर समूह के विद्यार्थियों द्वारा अनेक रंगारंग देश भक्ति युक्त कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए व दीनानाथ रुथला द्वारा होली के सु मधुर गीतों की प्रस्तुति दी गई . भारतीय शिक्षा प्रसार समिति के अध्यक्ष श्रीकुमार लाखोटिया ने बताया कि घनश्याम तिवाड़ी द्वारा 15 लाख सुमेधानंद द्वारा 10 लाख रुपए अपने कोटे से देने की घोषणा की आदर्श विद्या मंदिर सावली रोड के अध्यक्ष श्याम सिंह चौहान द्वारा 11 लाख रुपए भाजपा नेता पवन जोशी द्वारा 6 लाख हरिराम रणवा द्वारा 1 लाख प्रतिवर्ष देने की घोषणा की गई आगंतुक अतिथियों का आभार जिला व्यवस्थापक चेतन जोशी द्वारा प्रकट किया गया.

पढ़ें ये भी..

जया किशोरी ने शादी को लेकर कहा- 50 साल तक एक शख्स के साथ एक कमरे में...

सतीश पूनिया ने कहा- Rajasthan में तानाशाह गहलोत सरकार को सत्ता का दंभ, जयपुर में डॉक्टर्स पर लाठीचार्ज ठीक नहीं

Trending news