Sikar: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सरकारी चिकित्सकों ने 2 घंटे किया कार्य का बहिष्कार, मरीजों को परेशानी
Advertisement

Sikar: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सरकारी चिकित्सकों ने 2 घंटे किया कार्य का बहिष्कार, मरीजों को परेशानी

Sikar: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सरकारी चिकित्सकों ने 2 घंटे कार्य का बहिष्कार किया. इस वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा

 

Sikar: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सरकारी चिकित्सकों ने 2 घंटे किया कार्य का बहिष्कार, मरीजों को परेशानी

Sri Madhopur: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सोमवार को वापस लेने की मांग कर रहे निजी चिकित्सकों पर पुलिस की बर्बरता पूर्ण कार्रवाई एवं लाठीचार्ज के विरोध में आज सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने बायें हाथ की बाजू पर काली पट्टी बांधकर 2 घंटे तक ड्यूटी का बहिष्कार किया. इस दौरान इमरजेंसी मरीजों का उपचार जारी रखा एवं अन्य मरीज 2 घंटे तक उपचार में खड़े रह कर इंतजार करते रहे. साथ ही इस बिल के विरोध में अजीतगढ़ के निजी मेडिकल की दुकानें भी बंद रहेगी जिस कारण परेशानी रही.

जानकारी के अनुसार राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में सोमवार को निजी चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा जयपुर में इसका विरोध करने के दौरान एवं विधानसभा के घेराव के लिए जाते समय पुलिस ने चिकित्सकों को घेर कर लाठीचार्ज कर दिया. जिस कारण कई चिकित्सकों के चोट आई. इसके विरोध में आज अजीतगढ़ समेत क्षेत्र के सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा सुबह 9:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक बाएं हाथ की बाजू पर काली पट्टी बांधकर ड्यूटी का बहिष्कार किया.

 इस दौरान इमरजेंसी मरीजों का उपचार होता रहा लेकिन अन्य सैकड़ों मरीज उपचार के लिए 2 घंटे तक अस्पताल परिसर के चिकित्सक चेंबरों व पर्ची लाइन में इंतजार करते रहे. 11:00 बजे बाद चिकित्सकों ने मरीजों का उपचार करना शुरू किया. साथ ही इस बिल के विरोध में कस्बे के निजी मेडिकल की दुकान वालों ने भी आज दिन तक अपने मेडिकल बंद रखकर विरोध किया. जानकारी के अनुसार अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के गांवों में स्थित सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने भी 2 घंटे ड्यूटी का बहिष्कार किया. साथ ही निजी मेडिकल वालों ने भी आधे दिन तक मेडिकल बंद रखे.

इस दौरान अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय के पीएमओ डॉ अशोक कुमावत एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ विजय सैनी ने बताया कि आगे से यूनियन का जो निर्देश मिलेगा उसी प्रकार चिकित्सक आगे की रणनीति तैयार करेंगे. इस अवसर पर पीएमओ डॉ अशोक कुमावत, डॉक्टर एमपी सैनी, डॉ विजय सैनी, डॉ मनीष जांगिड़ समेत कई चिकित्सक उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान से हरीश चौधरी और दिव्या मदेरणा समेत इन नेताओं को कांग्रेस दे सकती है बड़ी जिम्मेदारी, देखें नाम

राजस्थान में नक्सलवाद के बीज ! मेघवाल बोले- आदिवासियों को मुख्यधारा में नहीं लाया तो माहौल बनेगा हिंसक

Trending news