फतेहपुर: नौ दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव का आगाज, मां भवानी की प्रतिमा की गई स्थापित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369670

फतेहपुर: नौ दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव का आगाज, मां भवानी की प्रतिमा की गई स्थापित

फतेहपुर के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव का घट स्थापना के साथ विधिवत शुभारम्भ किया गया. फतेहपुर के बावडी गेट बस स्टैंड दुर्गा पूजा चौक में दुर्गा पूजा समिति की ओर से इस बार 30 वां महोत्सव आयोजित किया जा रहा है.

फतेहपुर: नौ दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव का आगाज, मां भवानी की प्रतिमा की गई स्थापित

Fatehpur: नवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाले नौ दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर फतेहपुर के बावड़ी गेट बस स्टैंड देवड़ा चौक झुंझुनू बस स्टैंड सहित कई मोहल्लों और ग्रामीण क्षेत्रों में विधि-विधान के साथ घटस्थापना के साथ मां भवानी की प्रतिमा स्थापित की गई.

साथ ही पूजा-अर्चना की गई नवरात्रि पर्व पर घरों सहित कई सार्वजनिक स्थानों पर और मंदिरों में मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की गई.

यह भी पढे़ं- दुर्गापूजा की तैयारी: सीकर में सज रहे पंडाल, कोरोना काल के बाद मूर्तियों की बढ़ी डिमांड

 

फतेहपुर के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव का घट स्थापना के साथ विधिवत शुभारम्भ किया गया. फतेहपुर के बावडी गेट बस स्टैंड दुर्गा पूजा चौक में दुर्गा पूजा समिति की ओर से इस बार 30 वां महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. दुर्गा पूजा समिति के रामवतार जोशी और विमल सेन ने बताया कि बावड़ी गेट दुर्गा पूजा समिति की ओर से इस बार 30 वां दुर्गा पूजा महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. नौ दिवसीय महोत्सव के तहत प्रतिदिन मां भवानी की आरती की जाएगी एवं सांयकाल आरती के बाद विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

इसी तरह फतेहपुर के देवड़ा चौक, झुंझुंनू बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर भी दुर्गा पूजा महोत्सव के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएंगे. दो साल बाद सार्वजनिक रूप से दुर्गा पूजा महोत्सव का भव्य स्तर पर इस बार आयोजन किया जाएगा. आयोजन को लेकर सभी दुर्गा पूजा समिति के सदस्य और कार्यकर्ता आकर्षक रूप से पांडाल की सजावट कर रंग बिरंगी रोशनी की भी विशेष सजावट की गई है.

 

 

Trending news