नीमकाथाना : अग्रसेन जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा, जगह-जगह फूलों का बारिश कर हुआ स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369496

नीमकाथाना : अग्रसेन जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा, जगह-जगह फूलों का बारिश कर हुआ स्वागत

नीमकाथाना में अग्रसेन जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई. नीमकाथाना में अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया. 

नीमकाथाना : अग्रसेन जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा, जगह-जगह फूलों का बारिश कर हुआ स्वागत

Neemkathana: सीकर जिले के नीमकाथाना में अग्रसेन जयंती बड़े ही धूमधाम के साथ मनाई गई. नीमकाथाना में अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया. 

शोभायात्रा रामलीला मैदान से शुरू हुई, जो शाहपुरा रोड सुभाष मंडी कपिल मंडी खेतड़ी मोड़ होते हुए शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए निकाली गई और पुराना बाजार स्थित अग्रवाल भवन पहुंची, जहां अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

वहीं, शोभा यात्रा का कई सामाजिक संगठनों द्वारा शोभायात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. इसके साथ ही अग्रवाल समाज के सैकड़ों लोग शोभायात्रा में शामिल हुए. शोभायात्रा में महिला पुरुषों ढोल-नगाड़ा पर जमकर डांस किया. 

शोभायात्रा से पूर्व अग्रसेन भवन में भगवान अग्रसेन महाराज की महाआरती का आयोजन किया गया. इस दौरान अग्रवाल समाज के लोग मौजूद रहे. वहीं, दूसरी ओर गणेश्वर में सिंघानिया गार्डन में स्थित अग्रसेन मंदिर में अग्रवाल बंधुओ ने अग्रसेन भगवान की पूजा-अर्चना कर विधि-विधान के साथ जयंती मनाई. 

इस मौके पर महेश हसामपुरिया ने मौजूद लोगो को कहा कि वर्तमान समय में गोवंश बीमारी के संकट से गुजर रहा हैं. सर्वससाज को साथ लेकर धन इकट्ठा कर गौ सेवा के इलाज में सहयोग करना चाहिए. इस मौके पर छीतरमल अग्रवाल, धोपुराम, विजय हसामपुरिया, रघुवीर दयाल, निरंजन, रूपचंद, गोपाल, कृष्ण कुमार सहित अनेक लोग मौजूद  रहे. 

यह भी पढ़ें: 

राजस्थान के इस गांव में 700 साल से नहीं बना कोई दो मंजिला घर, एक पत्नी से डरते लोग

 

Trending news