Sikar News: रमजान के पहले जुम्मे पर एक साथ सैकड़ों लोगों ने अदा की नमाज, मांगी देश में चैन और भाईचारे की दुआ
Advertisement

Sikar News: रमजान के पहले जुम्मे पर एक साथ सैकड़ों लोगों ने अदा की नमाज, मांगी देश में चैन और भाईचारे की दुआ

Neemkathana News: राजस्थान में नीमकाथाना शहर की जामा मस्जिद सहित आसपास की मस्जिदों में जुम्मे की विशेष नमाज अदा हुई. मौलाना हाशिम ने जामा मस्जिद में जुम्मे की विशेष नमाज अदा करवाई. नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने देश में चैन और भाईचारे की दुआ मांगी. 

Neemkathana News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना में रमजान माह के पहले जुम्मे पर कल मस्जिदों में जुमे की विशेष नमाज अदा की गई. इस दौरान नीमकाथाना की शहर की जामा मस्जिद छावनी की मस्जिद, मदीना कॉलोनी स्थित मस्जिद, जोलड़ा जोहड़ा मस्जिद सहित आसपास की मस्जिदों में रमजान माह के पहले जुमे की विशेष नमाज अदा की गई. इस दौरान बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे. मुस्लिम समाज के लोगों ने एक साथ मस्जिदों में खुदा की बारगाह में सजदा किया और देश में अमन चैन भाईचारे की दुआ मांगी. नीमकाथाना शहर की जामा मस्जिद में मौलाना हासिम ने खुतबा पढ़ा और जुम्मे की विशेष नमाज अदा करवाई. 

बेहद खास होता है रमजान का महीना
बता दें कि इस्लाम में रमजान को बरकतों का महीना कहा गया है. इस महीने मुस्लिम लोग रोजा रखने के साथ कुरान की तिलावत और अल्लाह की इबादत करते हुए अपने गुनाहों की माफी मांगते हैं. रमजान में सुबह सहरी खाकर रोजे की शुरुआत की जाती है, जिसे शाम में इफ्तार के समय खोल लिया जाता है और शाम को ईशा की नमाज के बाद तरावीह की विशेष नमाज अदा की जाती है. 

पढ़ें नीमकाथाना की एक और अहम खबर

Rajasthan News: नीमकाथाना में अवैध नल कनेक्शन को लेकर जलदाय विभाग एक्शन मोड में है. देर रात अवैध कनेक्शन करते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों ने कई लोगों को पकड़ा और अवैध कनेक्शन को रुकवाया. जानकारी के अनुसार, नीमकाथाना के छावनी में स्थित बड़ी जमात में देर रात अवैध नल कनेक्शन किए जा रहे थे, जिसकी शिकायत पर जलधाय विभाग के जेईएन संदीप यादव मौके पर पहुंचे और अवैध कनेक्शन को रुकवाया. साथ ही उन लोगों के खिलाफ लोक संपत्ति निवारण अधिनियम 1984 की धारा 3 उपधारा (2) के तहत पुलिस थाने में केस दर्ज कराने को कहा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: नहीं थम रहा सिलसिला! एक बाद एक बड़े नेता BJP में हो रहे शामिल...

Trending news