Sikar News: यमुना नहर के पानी मांग को लेकर किसानों का धरना जारी, समर्थन देने पहुंची पूर्व सीकर प्रभारी रावत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2138788

Sikar News: यमुना नहर के पानी मांग को लेकर किसानों का धरना जारी, समर्थन देने पहुंची पूर्व सीकर प्रभारी रावत

Neemkathana News: यमुना नहर का पानी नीमकाथाना में लाने की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी है. आज धरने पर बैठे किसानों का समर्थन करने पूर्व सीकर प्रभारी मंत्री शकुंतला रावत और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला भी धरना स्थल पहुंचे. 

 

Neemkathana Farmers Protest Zee Rajasthan

Rajasthan News: यमुना नहर समझौते को लेकर एक तरफ मुख्यमंत्री भजनलाल लाल शर्मा आज शेखावाटी का दौरा कर धन्यवाद यात्राओं को संबोधित कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर नीमकाथाना जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने नीम का थाना समूचे उपखंड में यमुना नहर का पानी लाने की मांग को लेकर किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों का धरना लगातार जारी है. आज धरने पर पूर्व सीकर प्रभारी शकुंतला रावत और कांग्रेस सीकर जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला भी धरने स्तर पर पहुंचकर धरने पर बैठे किसानों का समर्थन किया. 

सत्ता में आने के बाद से नहीं बनाई कोई योजना 
इस दौरान पूर्व संभाग प्रभारी शकुंतला रावत ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बने कितने दिन हो गए, लेकिन अभी तक भाजपा की सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई. उन्होंने कहा कि केवल भाजपा सरकार ट्रांसफर ट्रांसफर का खेल खेल रही है. उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट परियोजना और ईआरसीपी की योजना को लेकर भी कहा कि जब राजस्थान में उनकी सरकार थी, तो यह दोनों ही योजनाएं परफेक्ट तैयार थी. केवल टेंडर होना ही बाकी था, लेकिन जितना हिस्सा राजस्थान को मिलना चाहिए था उतना हिस्सा केंद्र सरकार नहीं दे रही थी. क्योंकि केंद्र में भाजपा की सरकार थी. उन्होंने कहा कि गुजरात और अन्य जगह जहां बीजेपी की सरकार है, वहां पर आप 90 परसेंट दे रहे हैं. 

समझौते के कागज दिखाने की मांग 
पूर्व संभाग प्रभारी शकुंतला रावत ने कहा कि अब केंद्र और राजस्थान दोनों जगह बीजेपी की सरकार है. अब तो जागो और जो हमारी योजना ईआरसीपी और कुंभाराम लिफ्ट परियोजना को धरातल पर उतारने के लिए टेंडर होना बाकी था, अब उन योजनाओं को उल्टा सुलटा करके केवल थोथी घोषणाएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो समझौता हुआ है उनके कागज दिखाए कि हमने ये समझौता किया है, इतनी तारीख को टेंडर होंगे और काम शुरू होगा. उन्होंने सीएम की धन्यवाद यात्रा को लेकर भी कहा कि राजस्थान को कुछ दिया नहीं केवल थोथी घोषणाएं कर रहे हैं, फिर किस बात की धन्यवाद यात्राएं कर रहे हैं. धन्यवाद किस बात का ले रहे हो, ये तो बताएँ कि हमारी योजनाएं यहां तक सरकी है. 

धन्यवाद यात्रा पर उठाए सवाल 
वहीं, जिला अध्यक्ष सुनीता गठाला ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ईआरसीपी योजना हमारी थी. उस पर केंद्र सरकार ने रोड़ा इसलिए अटकाया कि इस योजना का श्रेय कही कांग्रेस को नहीं मिल जाए. उन्होंने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की धन्यवाद यात्रा को लेकर भी कहा कि मुख्यमंत्री जी किस बात की धन्यवाद यात्राएं कर रहे हैं, क्या इस बात की धन्यवाद यात्राएं कर रहे हैं कि राजस्थान का मुख्यमंत्री हरियाणा के मुख्यमंत्री के सामने घुटने टेक कर आया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने विधानसभा में साफ कहा है कि आरसीपी को लेकर राजस्थान सरकार से ऐसा कोई समझौता नहीं किया. उन्होंने कहा कि जो अतिरिक्त पानी होगा उस पानी को राजस्थान को दिया जाएगा. 

राजस्थान के हित में नहीं समझौता 
वहीं, विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि जो समझौता राजस्थान और हरियाणा सरकार के बीच हुआ है, वह राजस्थान सरकार के हित में नहीं हुआ. राजस्थान की सरकार ने हरियाणा की सरकार के सामने घुटने टेके हैं. उन्होंने कहा कि यमुना नहर प्रोजेक्ट को केंद्र सरकार ने 4 साल तक रोक रखा कि कही इसका श्रेय कांग्रेस को नहीं मिल जाए. इस दौरान गोवर्धन तेतरवाल, कैप्टन बलदेव यादव, पूर्व प्रधान कांता प्रसाद शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- एक्शन मोड में सांचौर पुलिस, बरामद किए अवैध शराब से भरे 790 कार्टून, आरोपी गिरफ्तार

Trending news