Neemkathana News: यमुना नहर के पानी की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, विधायक सुरेश मोदी भी पहुंचे धरना स्थल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120753

Neemkathana News: यमुना नहर के पानी की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, विधायक सुरेश मोदी भी पहुंचे धरना स्थल

Rajasthan News: नीमकाथाना में यमुना नहर के पानी की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से जिला कलेक्ट्रेट के बाहर किसानों और किसान संघर्ष समिति के सदस्यों की ओर से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. किसानों के समर्थन में नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी भी धरना स्थल पर पहुंचे.  

Neemkathana News: यमुना नहर के पानी की मांग को लेकर किसानों का प्रदर्शन, विधायक सुरेश मोदी भी पहुंचे धरना स्थल

Rajasthan News: नीमकाथाना में यमुना नहर का पानी को लाने की मांग को लेकर किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों का धरना जारी है. संघर्ष समिति के समिति के संयोजक गोवर्धन तेतरवाल ने कहा कि राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के बीच हुए समझौते में यह स्पष्ट नहीं है कि नीम का थाना जिले को यमुना नहर का कितना पानी सिंचाई के लिए मिलेगा. वहीं, संघर्ष समिति के अध्यक्ष बलदेव यादव ने कहा कि सरकार अपनी स्थिति को स्पष्ट करें एवं नीम का थाना को पानी नहर के माध्यम से मिलेगा या पाइपलाइन के माध्यम से यह अभी समझौते में स्पष्ट नहीं है. 

पानी की समस्या बहुत बड़ी समस्या है
इस मौके पर नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि आज किसान के लिए पानी की समस्या बहुत बड़ी है. किसान पानी के बिना कोई खेती नहीं कर पा रहा है. आज क्षेत्र के किसी भी कोने में चले जाए, वहां पानी की समस्या बहुत बड़ी समस्या है. निश्चित रूप से हर ढाणी, गांव, पंचायत में पानी की समस्या भयंकर रूप लेती जा रही है और दिन प्रतिदिन हालात बहुत बुरे होते जा रहे है. 

किसानों की लड़ाई असान नहीं है, लम्बी है
विधायक मोदी ने विधानसभा में 2020 में सबसे पहले क्षेत्र के लिए यमुना पानी का मुद्दा उठाया था. विपरीत सरकार होने के कारण पानी के मुद्दे की सरकार के बीच बहुत खीच तान के बाद कुम्भाराम लिफ्ट परियोजना का बजट मिला. यमुना पानी को लेकर सरकार के बीच जो समझौता हुआ है उसमें नीमकाथाना कितना पानी मिल रहा है. यह समझौता पूर्ण रूप से सामने आए. यह लड़ाई असान नहीं है, लम्बी है और प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा जूडे़. इस धरना प्रदर्शन में गोवर्धन तेतरवाल जिला अध्यक्ष किसान महापंचायत नीमकाथाना, बलदेव यादव अध्यक्ष, भोलाराम लांबा संरक्षक किसान संघर्ष समिति, प्रधान प्रतिनिधि राजेन्द्र यादव, कान्ता प्रसाद शर्मा, त्रिलोक दिवान, महेश मैगोतिया, मदन लाल सैनी, राजपाल डोई, डॉ जे.पी. यादव, एड. श्रीराम गुर्जर, दयाराम चाहर, अवतार गुर्जर, सुरेश यादव, सहित अनेक लोग मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- JEN भर्ती परीक्षा पेपर लीक के मामले में बड़ा एक्शन, चौथा आरोपी भी SOG हिरासत में

Trending news