Sikar News: मनरेगा में मिट्टी ढहने से हादसा, दबे 10 लोग, 1 ने तोड़ा दम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2263839

Sikar News: मनरेगा में मिट्टी ढहने से हादसा, दबे 10 लोग, 1 ने तोड़ा दम

Neemkathana News: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में ग्राम पंचायत बिहार में मनरेगा में काम कर टीले के नीचे आराम कर रहे मजदूरों पर टीला ढह गया, जिसके नीचे 10 लोग दब गए. हालांकि, सभी को रेक्यू कर निकाल लिया गया, लेकिन एक मजदूर ने दम तोड़ दिया. 

Neemkathana News Zee Rajasthan

Rajasthan News: नीमकाथाना जिले के डाबला थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बिहार में मनरेगा कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां मनरेगा में काम करने के बाद श्रमिक आराम फरमा रहे थे, तभी ऊपर से मिट्टी का टीला ढह गया, जिसमें करीब आधा दर्जन से अधिक मजदूर दब गए. आस पास के श्रमिकों को इसकी सूचना लगी, तो श्रमिक और आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे. 

हादसे में एक मजदूर की हुई मौत 
सूचना पर डाबला थाना अधिकारी महेंद्र कुमार मीणा भी मौके पहुंचे और श्रमिकों को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद सभी श्रमिकों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने शिमली निवासी श्रमिक बुधराम यादव को मृत घोषित कर दिया. वहीं, श्रमिक फूलचंद यादव की हालत गंभीर होने के कारण उसे पाटन रेफर कर दिया. 

काम कर टीले के नीचे आराम कर रहे थे मजदूर 
जानकारी के अनुसार, पाटन की बिहार ग्राम पंचायत में घाटा वाला बालाजी के पास मनरेगा में जोहड़ खुदाई का कार्य चल रहा था. श्रमिक काम करने के बाद छांव में टीले के नीचे बैठ गए, तभी अचानक मिट्टी का टीला डह गया, जिसमें करीब 10 मजदूर दब गए. घटना की सूचना डाबला थाना अधिकारी महेंद्र कुमार मीणा मौके पर पहुंचे और आसपास के श्रमिकों और ग्रामीणों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी मजदूरों को बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां सिमली निवासी श्रमिक बुधराम ने दम तोड़ दिया. वहीं, श्रमिक फूलचंद यादव यादव की गंभीर हालत होने पर उसे पाटन के लिए रेफर किया गया. साथ ही घायल मजदूरों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Sawai Madhopur News: कलयुगी मां को नहीं आई दया,15 दिन की नवजात बच्ची आश्रम में छोड़ा

Trending news