NeemKaThana Crime News:गलत ब्लड चढ़ाना पड़ा भारी,दुनिया में आने से पहले बुझा चिराग,गर्भवती महिला की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2247025

NeemKaThana Crime News:गलत ब्लड चढ़ाना पड़ा भारी,दुनिया में आने से पहले बुझा चिराग,गर्भवती महिला की मौत

NeemKaThana Crime News:राजस्थान के नीमकाथाना जिले में ब्लड चढ़ाने के बाद महिला और नवजात बच्ची की मौत के मामले में आज जयपुर से स्टेट लेवल कमेटी की टीम नीमकाथाना पहुंची.

NeemKaThana Crime News

NeemKaThana Crime News:राजस्थान के नीमकाथाना जिले में ब्लड चढ़ाने के बाद महिला और नवजात बच्ची की मौत के मामले में आज जयपुर से स्टेट लेवल कमेटी की टीम नीमकाथाना पहुंची.नीमकाथाना में सीता ब्लड बैंक में जाकर ब्लड बैंक की जांच की स्टेट लेवल कमेटी में जॉइंट डायरेक्टर पुरुषोत्तम शर्मा ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ ब्लड बैंक की जांच की. 

इस दौरान जॉइंट डायरेक्टर नरोत्तम शर्मा ने बताया की प्रथम दृष्टि में जो भी चीज निकल कर आई है उसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है ब्लड बैंक में किए गए स्टोरेज को फिलहाल के लिए रोक दिया गया है .जिन मरीजों को बल्ड चढ़ाया गया उन मरीजों के सैंपल लिए गए हैं ब्लड बैंक में स्टोरेज ब्लड के भी सैंपल लिए गए हैं जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. साथ उन्होंने कहा कि जो ब्लड ग्रुप है उनकी जांच करवाई गई है.जो की सही पाए गए हैं. 

जयपुर जानना अस्पताल से भी जांच रिपोर्ट मंगाई गई है उसमें भी बल्ड सही पाया गया है उन्होंने कहा कि महिला की किस वजह से मौत हुई है इस बारे में अभी कहना जल्दबाजी होगी.उन्होंने कहा कि जांच होने के बाद ही पता चल पाएगा. वहीं दूसरी ओर संवैधानिक विचार मंच के गीगराज झोलड़ी ने भी ब्लड बैंक में जाकर हंगामा कर दिया. उन्होंने बताया कि नीमकाथाना में जो महिला की मौत हुई है उसका जिम्मेदार सीता ब्लड बैंक है सीता ब्लड बैंक के द्वारा गलत ब्लड चढ़ाने से ही चारों महिलाओं की मौत हुई है. 

उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इतनी बड़ी लापरवाही में जो भी आरोपी है उनको तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार करें और मृतक महिला के परिवारों को आर्थिक सहायता दी जाए.नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.बता दे नीमकाथाना जिला अस्पताल में तीन गर्भवती महिलाओं को ब्लड ट्रांसफ्यूजन के दौरान तबीयत बिगड़ जाने पर तीनों गर्भवती महिलाओं को जयपुर के लिए रेफर किया गया.जहां बिहारीपुर की रहने वाली प्रसूता मेना ने पहले मृत नवजात बच्ची को जन्म दिया उसके कुछ समय बाद मेना ने दम तोड़ दिया. 

घटना की सूचना के बाद चिकित्सा विभाग में भी हड़कंप मच गया और चिकित्सा विभाग की टीम हरकत मेंआई कार्यवाहक सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह और अस्पताल के पीएमओ डॉक्टर कमल सिंह शेखावत ब्लड बैंक पहुंचे.जहां उन्होंने सभी रिकॉर्ड की जांच कर रिकॉड को सुरक्षित रखवाए और अग्रिम कार्रवाई को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया.मामले के अनुसार बिहारीपुर की रहने वाली मेना और भागेगा निवासी

मधु और मालनगर निवासी गीता प्रसव पीड़ा होने पर तीनों को नीमकाथाना जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था प्रसूता में ब्लड की कमी होने के कारण चिकित्साको ने परिजनों को ब्लड की मांग की जिस पर परिजनों ने शाहपुरा रोड स्थित सीता ब्लड बैंक से ब्लड लेकर आए और तीनों गर्भवती महिलाओं को ब्लड चढ़ाया गया ब्लड चढ़ाने के कुछ समय बाद ही तीनों गर्भवती महिलाओं की तबीयत खराब हो गई.

 तीनों गर्भवती महिलाओं को जयपुर रैफर किया गया. जहां बिहारीपुर की रहने वाली मैना देवी ने पहले मृत नवजात बच्ची को जन्म दिया और कुछ समय बाद ही महिला ने भी दम तोड़ दिया. वहीं परिजन महिला के शव को लेकर अपने गांव आए और बिना पोस्टमार्टम ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया वहीं दोनो गर्भवती महिलाओं का जयपुर में इलाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें:100 रुपये के लेनदेन को लेकर 2012 में हुई थी हत्या,9 साल बाद कोर्ट ने सुनाया कारावास

Trending news