खाटूधाम में कावड़ यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260667

खाटूधाम में कावड़ यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

जिले के दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पांच धाम एक नाम सेवा समिति सुरेरा मंडा द्वारा बाबा राम के सानिध्य में मनसा माता से 250 शिव भक्तों का महिला,पुरुष का जत्था कांवड़ लेकर खाटूश्यामजी पहुंचने पर शिव भक्तों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

खाटूधाम में कावड़ यात्रा का पुष्प वर्षा कर किया स्वागत

सीकर: जिले के दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के पांच धाम एक नाम सेवा समिति सुरेरा मंडा द्वारा बाबा राम के सानिध्य में मनसा माता से 250 शिव भक्तों का महिला,पुरुष का जत्था कांवड़ लेकर खाटूश्यामजी पहुंचने पर शिव भक्तों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. बाबा राम ने बताया कि कोरोना काल के दौरान भक्तों को कांवड़ लाने की स्वीकृति नहीं थी, जिससे शिव भक्तों में मायूसी छाई हुई थी.

अब राज्य सरकार के आदेश के बाद पवित्र माह श्रावण मास में कावड़ लाने के लिए शिव भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला. पांच धाम एक नाम सेवा समिति द्वारा हर वर्ष अलग-अलग पवित्र स्थानों से कावड़ लाकर भक्त भोले शंकर का जला अभिषेक करते हैं. इस बार झुंझुनू जिले के मनसा माता मंदिर से कावड़ लेकर खाटूश्यामजी पहुंचने पर शिव भक्तों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.18 जुलाई सोमवार को अरावली पर्वतमाला के बीच स्थित शिवपुरी आश्रम में भोले नाथ के कावड़ जल से अभिषेक किया जायेगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news