श्रीमाधोपुर में डिवाइड पर लगे पेड़ पौधों को बचाने को लेकर डलवाया गया पानी
Advertisement

श्रीमाधोपुर में डिवाइड पर लगे पेड़ पौधों को बचाने को लेकर डलवाया गया पानी

श्रीमाधोपुर कस्बे के सौंदर्यीकरण को लेकर जालपाली से स्टेशन रोड और पंचाली फाटक से कोर्ट परिसर तक पेड़ लगाओ जीवन बचाओ समिति के तत्वाधान में डिवाइडरों पर कुल 465 पेड़-पौधे लगवाए गए थे. 

श्रीमाधोपुर में डिवाइड पर लगे पेड़ पौधों को बचाने को लेकर डलवाया गया पानी

SriMadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के सौंदर्यीकरण को लेकर जालपाली से स्टेशन रोड और पंचाली फाटक से कोर्ट परिसर तक पेड़ लगाओ जीवन बचाओ समिति के तत्वाधान में डिवाइडरों पर कुल 465 पेड़-पौधे लगवाए गए थे. 

वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी के चलते पेड़-पौधे मुरझाए नहीं और उनकी सार संभाल का जिम्मा लेने के बाद से समिति लगातार पेड़-पौधों को बचाने सहित अन्य प्रकार की सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः क्या आपके पास है 786 नंबर का नोट, तो तुरंत करें ये काम, और हो जाएं लखपति

इसी कड़ी में आज समिति के उपाध्यक्ष ताराचंद मीणा के नेतृत्व में सामाजिक कार्यकर्ता राजू बागवान के साथ मिलकर डिवाइडरों लगे सभी पेड़-पौधों की निराई गुड़ाई का कार्य कर पानी के टैंकरों से उनमें पानी डलवाने का कार्य किया गया. 

गर्मी में पानी की कमी के चलते पौधे मुरझाए नहीं इसको लेकर समिति के कार्यकर्ता पेड़-पौधों को बचाने को लेकर हर संभव प्रयास करें हैं. टैंकरों से पेड़-पौधे में पानी डलवाकर समिति के द्वारा लगाए गए पौधों को जीवित रखने को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे पेड़ पौधे बड़े होने के बाद नगर का सौंदर्यकरण बढ़ सके. कार्यकर्ता राजू बागवान ने बताया कि एक बार पेड़-पौधों में अच्छी तरह पानी डालने के बाद करीब 1 सप्ताह तक पौधों को पानी की आवश्यकता नहीं पड़ती है. 

Trending news