Diwali 2023: दीपोत्सव का हुआ आयोजन, जैन समाज ने 1008 दीप प्रज्वलित कर मनाई खुशियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1955980

Diwali 2023: दीपोत्सव का हुआ आयोजन, जैन समाज ने 1008 दीप प्रज्वलित कर मनाई खुशियां

Diwali 2023: राजस्थान के सीकर जिले में  सौंदर्यीकरण के अंतर्गत पिछले 6 माह से चल रहे विभिन्न सर्किल के रिनोवेशन चरण में स्टेशन रोड़ पर अहिंसा सर्किल का निर्माण संपन्न होने पर दीपावली की पूजा संध्या पर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Diwali 2023: दीपोत्सव का हुआ आयोजन, जैन समाज ने 1008 दीप प्रज्वलित कर मनाई खुशियां

Diwali 2023: राजस्थान के सीकर जिले में  सौंदर्यीकरण के अंतर्गत पिछले 6 माह से चल रहे विभिन्न सर्किल के रिनोवेशन चरण में स्टेशन रोड़ पर अहिंसा सर्किल का निर्माण संपन्न होने पर दीपावली की पूजा संध्या पर दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम संयोजक अनुभव शिल्पा जैन ने बताया कि भगवान महावीर के 2550 वें निर्वाण महोत्सव एवं दीपावली के पावन अवसर पर इस सर्किल के निर्माण पूर्ण होने पर सकल जैन समाज ने दीपोत्सव आयोजित कर खुशियां मनाई. 

यह भी पढ़े- कांग्रेस का मिशन 156: अशोक गहलोत ने प्रज्वलित किए 1 लाख 56 हजार दीए, देखें ये खास तस्वीरें

1008 दीप प्रज्ज्वलित
इस अवसर पर दीपावली के पूर्व संध्या पर सांयकाल सर्किल पर जैन समाज द्वारा किए गए. अहिंसा सर्किल पर लगे प्रतीक चिन्ह के लोकार्पण के दौरान जैन समाज की ओर से जमकर आतिशबाजी कर खुशियां मनाई गई. डॉ. प्रदीप जैन बताया कि नगर परिषद व जैन समाज के प्रयासों से शहर के स्टेशन रोड पर अहिंसा सर्किल का निर्माण करवाया गया है. जिसका आज समाज के गण करने लोगों की द्वारा लोकार्पण किया गया. अहिंसा सर्किल भगवान महावीर के अहिंसा परमो धर्म के सिद्धांत को हमेशा याद दिलाता रहेगा. 

यह भी पढ़े- जयराम रमेश ने राजस्थान में चुनाव से पहले CM चेहरे को लेकर बोले, BJP पर साधा निशाना कहा- ED और CBI सुपर स्टार प्रचारक

उन्होंने कहा भगवान महावीर स्वामी एवं महात्मा गांधी अहिंसा के सिद्धांत से कोई भी जंग जीती जा सकती है. आज के परिवेश में यह बहुत ही जरूरी है. इसी का संदेश यह अहिंसा सर्किल यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति को देगा. अहिंसा सर्किल के सौंदर्यीकरण के साथ साथ संपूर्ण स्टेशन रोड़ पर हेरिटेज लाइट्स इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा रही है. इससे पूर्व भी नगर परिषद की ओर से शहर में अग्रसेन सर्किल, जाट बाजार सर्किल, बजाज सर्किल, भगत सिंह सर्किल समेत तमाम सर्किल के रिनोवेशन हुआ है.

Trending news