फ्री बिजली और JPF पेंशन स्कीम जल्द लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन
Advertisement

फ्री बिजली और JPF पेंशन स्कीम जल्द लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

ज्ञापन में लिखा कि विद्युत निगमों में 1 अप्रैल 2004 और उसके पश्चात नियुक्त कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम जीपीएफ पेंशन स्कीम तुरंत लागू की जाएं. 

फ्री बिजली और JPF पेंशन स्कीम जल्द लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

Shrimadhopur : सीकर के अजीतगढ़ बिजली निगम के सहायक अभियंता अंतर्गत आने वाले राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के तकनीकी कर्मचारियों ने एसोसिएशन के अजीतगढ़ उपखंड अध्यक्ष राजेंद्र मीणा के नेतृत्व में अपने 10 सूत्रीय मांगों के समाधान के लिए आज बिजली निगम के प्रबंध निदेशक एवं अध्यक्ष के नाम अजीतगढ़ बिजली निगम के सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में लिखा कि विद्युत निगमों में 1 अप्रैल 2004 और उसके पश्चात नियुक्त कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम जीपीएफ पेंशन स्कीम तुरंत लागू की जाएं. आरएसईबी न्यू वर्ष 1988 से लागू जीपीएफ पेंशन का ऑप्शन नहीं दे सकें कर्मचारियों-अधिकारियों को जीपीएफ पेशन देने का ऑप्शन फिर से दिया जाए.

ज्ञापन में लिखा कि नए टेंडर में ऑप्शन ले चुके आरवीपीएनएल, आरवीयूएनएल, एवीवीएनएल, जेडीवीवीएनएल के तकनीकी कर्मचारियों टीएच,11, टीएच,1, टीएस और एसटीएस को 3,12,21,30 वर्ष पर वित्तीय लाभ जेवीवीएनएल के समान नियुक्ति तिथि से अविलंब दिलाया जाए.

ज्ञापन में लिखा गया है कि विद्युत निगम के कर्मचारियों अधिकारियों को अन्य विभागों की तरह हार्ड ड्यूटी अलाउंस राशि ₹5000 दिये जांए. साथ ही विद्युत विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों को बिजली फ्री दी जाए.

राजस्थान विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के अजीतगढ़ उपखंड अध्यक्ष राजेंद्र मीणा ने बताया कि 19 मई को जिला स्तर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा. साथ ही 1 जून को जयपुर में एसोसिएशन का महाअधिवेशन आयोजित करने का निर्णय लिया है. 

मीणा ने बताया आज तकनीकी कर्मचारियों ने बिजली निगम के सहायक अभियंता कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और इसके बाद ज्ञापन दिया. इस अवसर पर एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष लोकेश गढ़वाल और उपाध्यक्ष शंकर जाट समेत कई तकनीकी कर्मचारी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: Invest Rajasthan Summit: युवाओं के लिए अच्छी खबर, इन्वेस्ट राजस्थान से मिलेगा 9.69 लाख लोगों को रोजगार

Trending news