अजीतगढ़: बाबा नारायण दास राजकीय चिकित्सालय को मिला पीएमओ, डॉ अशोक कुमावत को मिला पद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1461023

अजीतगढ़: बाबा नारायण दास राजकीय चिकित्सालय को मिला पीएमओ, डॉ अशोक कुमावत को मिला पद

Ajeetgarh, Sri Madhopur, Sikar: राजस्थान के सीकर जिले के श्री माधोपुर के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय में पीएमओ का खाली पड़ा पद डॉ अशोक कुमावत को मिला है. आम लोगों ने नए पीएमओ का स्वागत किया है और अस्पताल की अव्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी है.

 

अजीतगढ़: बाबा नारायण दास राजकीय चिकित्सालय को मिला पीएमओ, डॉ अशोक कुमावत को मिला पद

Ajeetgarh, Sri Madhopur, Sikar: पिछले करीब एक माह से बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय का पीएमओ का पद खाली चलने के कारण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कनिष्ठ विशेषज्ञ मेडिसिन डॉक्टर अशोक कुमावत को नया पीएमओ बनाया गया है. जिसके कारण आज चिकित्सालय के चिकित्सकों समेत चिकित्साकर्मीयों और आम लोगों ने नए पीएमओ का स्वागत कर सम्मान किया और उनको अस्पताल में हो रही अव्यवस्थाओं को हल करने समेत कई समस्याओं के बारे में अवगत कराया है. 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ग्रुप 2 विभाग एवं पंचायत राज्य चिकित्सा विभाग के संयुक्त शासन सचिव निमिषा गुप्ता ने बताया कि अजीतगढ़ के बाबा नारायण दास राजकीय सामान्य चिकित्सालय के कनिष्ठ विशेषज्ञ मेडिसिन डॉक्टर अशोक कुमावत को अस्पताल का प्रमुख चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है. सामान्य वित्तीय एवं लेखा नियम 3 के अंतर्गत कार्यअध्यक्ष घोषित करते हुए आहरण और वितरण अधिकारी की शक्तियां प्रदान की जाती है. 

डॉ कुमावत को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बनाए जाने पर आज डॉक्टर अशोक कुमावत का अस्पताल के चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों और आम लोगों ने साफा और माला पहनाकर स्वागत किया और सम्मान किया है. 

साथ ही इस अवसर पर केक भी काटा गया. इस अवसर पर कार्यक्रम में नए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमावत ने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता उनकी अस्पताल में हो रही खामियों को दूर करने की है, उसके बाद अस्पताल में रिक्त चल रहे चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों के विभिन्न पदों को भराने की है, जिससे अस्पताल की व्यवस्थाएं सुचारू चल सके. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई कर्मचारी कोताही बरता हुआ पाया गया, तो वे उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे, मरीजों को पूरा उपचार मिलना चाहिए. साथ ही वह संपूर्ण स्टाफ को अपने साथ लेकर चलेंगे. इस अवसर पर अजीतगढ़ अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक और अस्पताल के डिप्टी कंट्रोलर डॉक्टर एस डी रायपुरिया ने कहा कि अब अस्पताल को स्थाई प्रमुख चिकित्सा अधिकारी मिलने से पिछले 2 माह से चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों को वेतन नहीं मिलने की परेशानी हो रही थी, वह अब शीघ्र हल हो जाएगी. 

साथ ही सभी चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमावत का सहयोग करते रहेंगे. अस्पताल में किसी प्रकार की अवस्थाएं नहीं होगी और मरीजों को पूर्ण रूप से उपचार मिलता रहेगा. इस अवसर पर अतिरिक्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नितिन अग्रवाल ने कहा कि डॉ कुमावत के कार्यकाल में अस्पताल में किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होगी सभी चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी हर क्षेत्र में उनका सहयोग करते रहेंगे, जो भी अस्पताल में खामियां हैं उनमें शीघ्र सुधार कराया जाएगा. 

इस अवसर पर नर्सिंग अधीक्षक ओम प्रकाश मीणा के नेतृत्व में चिकित्सा कर्मियों ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को दो माह से वेतन नहीं मिलने की समस्या बताई. साथ ही उन्होंने कहा कि चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों को वेतन नहीं मिलने के कारण उनको परेशानी हो रही है, इसलिए शीघ्र ही वेतन दिलाया जाए. साथ ही संपूर्ण नर्सिंग कर्मी हर क्षेत्र में प्रमुख चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यों में सहयोग करेंगे. 

इस अवसर पर ग्रामीणों ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ कुमावत से मांग की है कि अस्पताल में हो रही अव्यवस्थाओं समेत रिक्त पड़े चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों के पद भरे जाए. साथ ही अस्पताल का कार्यालय हर दिन 11 बजे से पहले नहीं खुलता है, इसलिए कई लोगों को परेशानी होती है, साथ ही स्टाफ को भी परेशानी होती है. इस पर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने आश्वासन दिया कि जल्दी ही संपूर्ण समस्याओं का समाधान हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें - गुजरात में अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, कहा जब मोदी का नाम ही काफी तो इतने दौरे क्यों ?

इस अवसर पर डॉक्टर महेंद्र स्वामी, डॉ नितिन अग्रवाल, डॉ मनीष जांगिड़, डॉ घनश्याम कुलदीप, डॉ विजय सैनी, नर्सिंग अधिकारी सुगन सेनी, मुकेश कुमार सैनी, संदीप पारीक, अस्पताल गार्ड छीतर मल गुर्जर, सीताराम सिपुरीया, सीके मीणा, जी एन शर्मा समेत कई चिकित्सक चिकित्सा कर्मी और विशिष्ट जन उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news