युवा मित्रों को सोशल मीडिया पर डमी अकाउंट बनाने का लिखित निर्देश वायरल, BJP नेता ने बोला हमला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1288549

युवा मित्रों को सोशल मीडिया पर डमी अकाउंट बनाने का लिखित निर्देश वायरल, BJP नेता ने बोला हमला

आर्थिक एंव सांख्यिकी विभाग सवाई माधोपुर के सहायक निदेशक सतीश कुमार सहरिया की ओर युवा मित्रों के लिए ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को जारी किए गए आदेशों का एक लेटर विवाद का विषय बन गया.

युवा मित्रों को सोशल मीडिया पर डमी अकाउंट बनाने का लिखित निर्देश वायरल, BJP नेता ने बोला हमला

Sawai Madhopur: आर्थिक एंव सांख्यिकी विभाग सवाई माधोपुर के सहायक निदेशक सतीश कुमार सहरिया की ओर युवा मित्रों के लिए ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को जारी किए गए आदेशों का एक लेटर विवाद का विषय बन गया. सहायक निदेशक द्वारा जारी किया गया आदेश सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. अब मामला इतना बढ़ गया है कि भाजपा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल ने जयपुर में पुलिस महानिदेश एम. एल. लाठर से मिलकर इसकी शिकायत की है और उचित कार्रवाई की मांग की है.

गौरतलब है कि सांख्यिकी विभाग सवाई माधोपुर द्वारा जारी किया गया एक लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें युवा मित्रों को लेकर ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे युवा मित्रों की नियुक्त करें और प्रत्येक युवा मित्र को ट्यूटर पर 10-10 और फेसबुक पर पांच-पांच डमी अकाउंट बनाकर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए है. 

fallback

भाजपा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल का कहना है कि फर्जी अकाउंट बनान आपीसी की धारा 419 के तहत अपराध है और आईटी एक्ट का उलंघन है, गोठवाल का कहना है कि राज्य सरकार अपनी योजनाओं का फर्जी तरीके से डमी अकाउंट बनवाकर प्रचार प्रसार करवाकर प्रदेश के युवाओं के साथ छलावा कर रही है और युवाओं को अपराध की और धकेल रही है. गोठवाल ने इस पूरे मामले में विशेष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, वहीं इस पूरे मामले पर सांख्यिकी सहायक निदेश सतीश कुमार सहरिया का कहना है कि उनके द्वारा इस तरह डमी अकाउंट बनाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के आदेश जारी नहीं किए गए है. उनके द्वारा जो आदेश जारी किए गए हैं उसमें डमी शब्द का कहीं भी प्रयोग नहीं किया गया है. वहीं मामले के तूल पकड़ने के बाद सहायक निदेशक ने एक आदेश जारी कर सोशल मीडिया पर वायरल आदेश का खंडन किया है.

Reporter-Arvind Singh

अपने जिलें की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Lumpy Skin: राजस्थान के 16 जिलों में फैला लंपी स्किन, बाड़मेर में सबसे ज्यादा मौतें

Trending news