Sawai Madhopur News: सरकारी भूमि पर पक्का निर्माण कर अतिक्रमण करना पड़ा महंगा, प्रशासन ने किया ध्वस्त
Advertisement

Sawai Madhopur News: सरकारी भूमि पर पक्का निर्माण कर अतिक्रमण करना पड़ा महंगा, प्रशासन ने किया ध्वस्त

Sawai Madhopur News: मलारना डूंगर उपखंड के करेल गांव में गैर मुमकिन रास्ते पर एक प्रभावशाली व्यक्ति के द्वारा पक्का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया लेकिन अतिक्रमी के द्वारा प्रशासन की चेतावनी के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया. 

Sawai Madhopur News

Sawai Madhopur News: मलारना डूंगर उपखंड के करेल गांव में गैर मुमकिन रास्ते पर एक प्रभावशाली व्यक्ति के द्वारा पक्का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया. जिसको सोमवार को हाईकोर्ट के आदेश की पालना में एसडीएम बद्रीनारायण विश्नोई के निर्देशन पर तहसीलदार सीमा घुणावत के नेतृत्व में राजस्व और पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण को ध्वस्त किया.

कार्रवाई के दौरान अतिकर्मियों के द्वारा विरोध किया गया लेकिन अतिरिक्त पुलिस जाब्ता और प्रशासन के सख्त रवैया के चलते अतिकर्मी बेबस नजर आए और पुलिस व प्रशासन ने जेसीबी की सहायता से खसरा नंबर 805 गैर मुमकिन रास्ते में खड़ी पक्की दीवार को तोड़कर रास्ते को खुलासा किया. 

एसडीएम बद्रीनारायण विश्नोई ने बताया कि केरल गांव में स्थित राजकीय भूमि किस्म गैर मुमकिन रास्ता खसरा नंबर 805 पर पुलिस प्रशासन और ग्राम पंचायत के सहयोग से पक्के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई. एसडीएम ने बताया कि पूर्व में 11 मार्च को अतिकर्मी को गैर मुमकिन रास्ते से अतिक्रमण हटाने के लिए पाबंद किया गया था लेकिन अतिक्रमी के द्वारा प्रशासन की चेतावनी के बाद अतिक्रमण नहीं हटाया. 

इसपर आज तहसीलदार सीमा घुणावत के नेतृत्व में नायब तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता, हल्का पटवारी अजय गौतम, गिरदावर रमेश चंद मीणा ग्राम विकास अधिकारी जसवीर सिंह और मलारना डूंगर थाना पुलिस के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. एसडीएम ने बताया कि सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सरकारी भूमि पर उपखंड क्षेत्र में हो रहे अतिक्रमण पर लगातार प्रशासन की कार्रवाई जारी रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान के आगामी 1 हफ्ते में बदल जाएगा मौसम, जानें कैसा रहेगा हाल

यह भी पढ़ेंः राजस्थान भाजपा मिशन -25 के लिए निर्दलीय विधायकों को 'साध' रही बीजेपी क्या रुकावटों को पार करने से मिलेगी हैट्रिक

Trending news