Sawai Madhopur: महेश्वरा बनास नदी में खनन कार्य को लेकर दो गुटो में गतिरोध? LNT मशीन को किया आग के हवाले
Advertisement

Sawai Madhopur: महेश्वरा बनास नदी में खनन कार्य को लेकर दो गुटो में गतिरोध? LNT मशीन को किया आग के हवाले

Sawai Madhopur: महेश्वरा बनास नदी में खनन कार्य को लेकर ग्रामीणों और खनन धारक के बीच गतिरोध बढ़ गया. कुछ ग्रामीणों ने लीज धारक की LNT मशीन को आग के हवाले कर दिया है. पीड़ित ने स्थानीय थानें पहुंच कर बीती रात मामले की जानकारी दी. केस दर्ज करवाया है.

 

Sawai Madhopur: महेश्वरा बनास नदी में खनन कार्य को लेकर दो गुटो में गतिरोध? LNT मशीन को किया आग के हवाले

Sawai Madhopur: सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर उपखंड के महेश्वरा बनास नदी में एक बार फिर बजरी लीज धारक और ग्रामीणों के बीच गतिरोध बढ़ गया. लीज धारक के द्वारा महेश्वरा और दोबड़ा गांव के बीच लीज क्षेत्र में एलएनटी मशीन से खनन किया जा रहा था. इसी दरमियान खनन का विरोध कर रहे कुछ लोगों ने लीज धारक की एलएनटी मशीन को आग के हवाले कर दिया. घटना को लेकर मोहनलाल पुत्र तेजा मीना निवासी राठी थाना जलारा जिला उदयपुर हाल ऑपरेटर एलएनटी मशीन बजरी लीज धारक के द्वारा बौंली पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया.

 बीती रात थाने में केस दर्ज
हालांकि घटना एक जून की बताई गई मगर घटना को लेकर बीती रात पुलिस थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया. पीड़ित ने पुलिस को रिपोर्ट पेश कर बताया कि एक जून को बजरी लीज धारक ठेकेदार की एलएनटी मशीन महेश्वरा और दोबड़ा गांव के बीच बनास नदी के लीज क्षेत्र में चला रहा था.

 लाठी-डंडे लेकर पहुंचे
इसी दरमियान आरोपी चौथमल गुर्जर पुत्र छीतरमल गुर्जर निवासी हथड़ोली अपने तीन चार अन्य साथियों के साथ लाठी-डंडे लेकर एलएनटी मशीन पर आ गये और गाली गलौज करते हुए बनास नदी से एलएनटी मशीन निकालने की धमकी दी.

मशीन को आग के हवाले कर दिया
पीड़ित मोहनलाल ने घटना का विरोध किया तब आरोपियों के द्वारा एलएनटी मशीन को आग के हवाले कर दिया.आरोपियों के द्वारा पीड़ित एलएनटी चालक को धमकी दी कि बनास नदी में अगर एलएनटी चलाकर खनन किया तो जान से खत्म कर देंगे फिलहाल पुलिस ने पीड़ित एलएनटी चालक मोहन लाल मीणा की रिपोर्ट पर एक नामजद सहित तीन चार आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Topper : मां मनरेगा में करती है मजदूरी, बेटी ने किया टॉप, मैथ्स में 100% मार्क्स

 

 

Trending news