सवाई माधोपुर: साइबर क्राइम और चाइल्ड प्रोटेक्शन पर कार्यशाला का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1390766

सवाई माधोपुर: साइबर क्राइम और चाइल्ड प्रोटेक्शन पर कार्यशाला का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

वाई माधोपुर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रयत्न संस्था के संयुक्त तत्वावधान में आज जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेंटर में बाल संरक्षण और बाल अधिकारों को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. 

साइबर क्राइम और चाइल्ड प्रोटेक्शन

Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रयत्न संस्था के संयुक्त तत्वावधान में आज जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेंटर में बाल संरक्षण और बाल अधिकारों को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला के दौरान बाल संरक्षण से संबंधित विभागों के अधिकारियों सहित बाल देख-रेख से जुड़ी विभिन्न संस्थाओं, एनजीओ, स्वयं सेवी संस्थाओं और बाल कल्याण समिति और चाइल्डलाइन, किशोर न्याय बोर्ड और स्टेकहोल्डर्स से जुड़े सदस्य और पुलिस अधिकारी मौजूद रहें.

यह भी पढे़ं-  शिव: बेटे के अंतिम संस्कार को लेकर माता-पिता में बवाल, झगड़े में नहीं मिल पा रही बच्चे को मुक्ति

कार्यशाला के दौरान चाईल्ड पॉर्नोग्राफी, साइबर क्राइम सहित बाल अधिकारों और बाल संरक्षण को लेकर विशेषयों द्वारा कई अहम जानकारियां दी गई. इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक दीपक गर्ग ने साईबर क्राइम से बचने के बारे में जानकारियां दी. इस दौरान बाल कल्याण समिति और प्रिंसिपल मजिस्ट्रेट और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं.

साथ ही इस तरह की कार्यशालाओं के आयोजन से समाज में बाल संरक्षण, बाल अधिकारों, साईबर क्राइम आदि को लेकर सकारात्मक संदेश जाता है और आमजन में जागरूकता पैदा होती है. उन्होंने कहा कि बाल अपराधों की रोकथाम को लेकर सभी को एक जुट होकर बच्चो में जागरूकता लाने के प्रयास करने होंगे, तभी इस तरह की कार्यशालाओं के उद्देश्य पूर्ण किए जा सकते हैं.

Reporter: Arvind Singh

Trending news