Bamanwas News : अवैध बजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 3000 टन बजरी स्टॉक जब्त
Advertisement

Bamanwas News : अवैध बजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 3000 टन बजरी स्टॉक जब्त

अवैध बजरी खनन और परिवहन को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आज उपखंड क्षेत्र बौंली में बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया. 

Bamanwas News : अवैध बजरी खनन और परिवहन पर कार्रवाई, 3000 टन बजरी स्टॉक जब्त

Bamanwas News : राजस्थान के सवाईमाधोपुर में अवैध बजरी खनन और परिवहन को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत आज उपखंड क्षेत्र बौंली में बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया. खनन,राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई के दौरान बौंली क्षेत्र से लगभग 3000 टन बजरी के स्टॉक जब्त किए गए.

खनन विभाग के सर्वेयर भूपेंद्र सैनी ने बताया कि विभागीय अधिकारियों के निर्देशानुसार पुलिस और राजस्व विभाग के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए बौंली थाना अंतर्गत बनास नदी से सटे हुए सहरावता,बड़ागांव, हथडोली और बांसड़ा क्षेत्र में अवैध बजरी के दर्जनों स्टॉक बने हुए थे. जिन्हें लेकर शिकायतें मिल रही थी और बजरी माफिया बजरी परिवहन कर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे.

टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी के सभी स्टोक को जब्त किया और साथ ही संभवतः पहली बार ऐसा हुआ की जप्त की गई बजरी को डंपर की सहायता से दोबारा बनास नदी में रिचार्ज किया गया. इस दौरान बौंली थानाधिकारी कुसुम लता मीणा,डीएसटी इंचार्ज शैतान सिंह,राजस्व प्रतिनिधि के रूप में पटवारी जेपी मीणा सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

 पूर्व में बजरी माफियाओं के किए गए हमले और बजरी कारोबार से जुड़े हुए लोगों की आक्रामकता के मद्देनजर संवेदनशीलता को देखते हुए आरएसी,होमगार्ड और अतिरिक्त पुलिस बल भी कार्रवाई के दौरान मौजूद रहा.
गौरतलब है कि निर्माणाधीन एक्सप्रेसवे सहित विभिन्न रास्तों पर लगातार अवैध बजरी परिवहन की शिकायतें मिल रही थी.

जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा विशेष अभियान के तहत लगातार कार्रवाई अमल में लाई जा रही हैं. बनास नदी से सटे हुए गांव में बजरी माफियाओं द्वारा अवैध बजरी के बड़े-बड़े स्टॉक बना रखे हैं. जिनसे रात के अंधेरे में बजरी परिवहन किया जाता है. बजरी परिवहन रोकथाम को लेकर अभियान के तहत टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया. वहीं NGT के आदेशानुसार देर रात तक जब्त बजरी को बनास नदी में डाला गया.

रिपोर्टर- अरविंद चौहान

Aaj Ka Rashifal : मेष की आज किसी खास से हो सकती है दोस्ती, जानें आपकी राशि का हाल

 

Trending news