ग्रामीणों का ऐसा गुस्सा कि रावण की जगह फूंका सरपंच का पुतला, ये रही बड़ी वजह
Advertisement

ग्रामीणों का ऐसा गुस्सा कि रावण की जगह फूंका सरपंच का पुतला, ये रही बड़ी वजह

सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के बहरावंडा खुर्द कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा दशहरे पर हर वर्ष आयोजित होने वाले रावण दहन कार्यक्रम को निरस्त कर देने के बाद स्थानीय लोगों में सरपंच सहित ग्राम पंचायत प्रशासन के विरुद्ध रोष व्याप्त है.

ग्रामीणों का ऐसा गुस्सा कि रावण की जगह फूंका सरपंच का पुतला, ये रही बड़ी वजह

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र के बहरावंडा खुर्द कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा दशहरे पर हर वर्ष आयोजित होने वाले रावण दहन कार्यक्रम को निरस्त कर देने के बाद स्थानीय लोगों में सरपंच सहित ग्राम पंचायत प्रशासन के विरुद्ध रोष व्याप्त है. दरअसल ग्राम पंचायत प्रशासन ने रावण दहन स्थल दशहरा मैदान का निरीक्षण किये बगैर ही रावण दहन कार्यक्रम निरस्त करने की घोषणा कर दी, जबकि कस्बे की न्यू कॉलोनी में स्थित दशहरा मैदान पूरी तरह से सूखा हुआ है.

बरसात के समय मे मैदान में पानी जमा हो गया था तो कुछ जगहों पर आवारा जानवरो द्वारा बैठकर गड्ढे कर दिए जिनमे थोड़ा बहुत पानी भरा हुआ है.अगर ग्राम पंचायत द्वारा मैदान में साफ सफाई करवाकर गड्डो में मिट्टी डलवा दी जाती तो रावण दहन कार्यक्रम निरस्त करने की नोबत नहीं आती,कस्बे के सैकड़ों युवाओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत बहरावंडा खुर्द कार्यालय के मुख्य गेट पर सरपंच कस्तूरी देवी महावर का पुतला फूंका और पंचायत प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.

खबर- ग्राम पंचायत द्वारा बगैर किसी कारण के दशहरा मैदान में रावण दहन कार्यक्रम निरस्त करना लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने जैसा है. वहीं लोगों ने सीधे सीधे आरोप लगाया कि कुछ लोगों के द्वारा थोपे गए निर्णयों पर ग्राम पंचायत सरपंच निर्भर करती है ग्राम पंचायत की दशहरा कार्यक्रम बैठक में कुछ लोगों ने बगैर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किये अपने स्तर पर ही रावण दहन कार्यक्रम निरस्त करने की घोषणा कर दी.

रावण दहन निरस्त होने के बाद युवाओं ने फूंका सरपंच का पुतला
ग्राम पंचायत द्वारा दशहरे पर रावण दहन कार्यक्रम निरस्त किये जाने के बाद कस्बे के युवाओं ने ग्राम पंचायत के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए ग्राम पंचायत के सामने सरपंच कस्तूरी देवी का पुतला फूंका और पंचायत प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कस्बे के युवाओं ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा रावण दहन के लिए व्यवस्था की जाती थी लेकिन इस बार ग्राम पंचायत द्वारा विजयादशमी पर रावण दहन की कार्यक्रम निरस्त करने की सूचना दी जिससे वर्षों से चली आ रहीं परंपरा टूट गयीं.इससे पूर्व किसी भी पूर्व सरपंच के कार्यकाल में इस तरह कार्यक्रम निरस्त नही किया गया.

मामले में सरपंच पुत्र का कहना था कि दशहरा मैदान में बरसात का पानी भरा हुआ है जिसके चलते रावण दहन कार्यक्रम नही हो सकता इस पर ग्राम पंचायत कोरम ने बैठक करके निर्णय लिया है लोगों द्वारा किया जा रहा हंगामा और आरोप बेबुनियाद है.

Reporter- Arvind Singh

ये भी पढ़े..

राजस्थान समिट में अडाणी भी करेंगे शिरकत, CM गहलोत बोले- इंडस्ट्रियल हब बनेगा प्रदेश

रामलीला में 8 साल का बच्चा सीता के रोल में कर रहा कमाल, अभिनय देख लोग कर रहे वाह-वाह

Trending news