Rajsamand: अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद 28 नवंबर को कराएगा सामूहिक विवाह सम्मेलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393920

Rajsamand: अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद 28 नवंबर को कराएगा सामूहिक विवाह सम्मेलन

अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गोपाल वैष्णव राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र वैष्णव और प्रदेशध्यक्ष भुनेश वैष्णव सहित अन्य लोगों से चर्चा की.

Rajsamand: अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद 28 नवंबर को कराएगा सामूहिक विवाह सम्मेलन

Rajsamand: नाथद्वारा में बड़े स्तर पर सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है, इस विवाह सम्मेलन में गरीब परिवार की मदद हो सके इसके लिए 100 से ज्यादा जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. बता दें कि यह सामूहिक विवाह सम्मेलन रेलमगरा स्थित मातृकुंडिया में होगा, जिसको लेकर वैष्णव समाज ने तैयारी पूर्ण कर ली है.

टीचर का ट्रांसफर हुआ तो विद्यार्थियों और अभिभावकों ने स्कूल के गेट पर ताला लगा दिया

तो वहीं, अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गोपाल वैष्णव राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र वैष्णव और प्रदेशध्यक्ष भुनेश वैष्णव सहित अन्य लोगों से चर्चा की. बैठक में वैष्णव ने समाज को शिक्षा, चिकित्सा और समाजिक काम सहित अन्य क्षेत्रों में आगे बढ़ कर भाग लेने की बात कही. समाज के लोगों से मुलाकात के बाद अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष गोपाल वैष्णव मीडिया से रूबरू हुए.

चूरू के बजरंग ने शौक में बना डाला एयरक्राफ्ट, सपनों की उड़ान को मांग रहा परमिशन

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय वैष्णव बैरागी परिषद द्वारा 28 नवम्बर 2022 को मातृकुंडिया में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में समाज के 100 से ज्यादा जोड़ों का विवाह करवाया जाएगा. इस सम्मेलन का मुख्य उदेश्य समाज के युवकों-युवतियों का विवाह और गरीब परिवार का कम खर्चे में काम करना है. उन्होंने कहा कि इस विवाह सम्मेलन के कार्यक्रम को लेकर नाथद्वारा दौरे पर वह आए हैं और पदाधिकारियों से विस्तार से चर्चा की है. चर्चा के दौरान पदाधिकारियों ने बताया कि सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर समाज के लोगों के साथ-साथ स्थानीय लोगों में उत्साह है. इस काम की सराहना की जा रही है. वैष्णव ने बताया कि इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में राजस्थान से ही लगभग 20 हजार से ज्यादा समाज के लोग आएंगे.

Trending news