Rajsamand : भूकंप से नहीं हेवी ब्लास्टिंग से धुज रहा ये गांव, नरेगा श्रमिको को लगे पत्थर
Advertisement

Rajsamand : भूकंप से नहीं हेवी ब्लास्टिंग से धुज रहा ये गांव, नरेगा श्रमिको को लगे पत्थर

आमेट उपखण्ड के ओलना खेडा ग्राम पंचायत के शम्भूपुरा गांव में लीज माइंस के हेवी ब्लास्टिंग का मामला सामने आया हैं, ओलना खेडा ग्राम पंचायत के शम्भूपुरा गांव की आबादी क्षेत्र के पास चल रही सोनी मिनरल्स लीज माइंस के हेवी ब्लास्टिंग से ग्रामीण परेशान है.

Rajsamand : भूकंप से नहीं हेवी ब्लास्टिंग से धुज रहा ये गांव, नरेगा श्रमिको को लगे पत्थर

Rajsamand news: आमेट उपखण्ड के ओलना खेडा ग्राम पंचायत के शम्भूपुरा गांव में लीज माइंस के हेवी ब्लास्टिंग का मामला सामने आया हैं, ओलना खेडा ग्राम पंचायत के शम्भूपुरा गांव की आबादी क्षेत्र के पास चल रही सोनी मिनरल्स लीज माइंस के हेवी ब्लास्टिंग से ग्रामीण परेशान है. गांव वासियों का आरोप है कि बिना पुर्व सूचना के लीज माइन्स पर हेवी ब्लास्टिंग की जाती है. और दोपहर में सोनी मिनरल्स लीज माइन्स पर बिना सूचना हेवी ब्लास्टिंग की गई जिससे गांव के पास ही चल रही नरेगा, 

और वहां पर मौजूद एक महिला श्रमिक को पत्थर से हल्की चोट आ गई और पास ही गांव की छतों तक पहुच रहे ब्लास्टिंग के बाद पत्थर पड़े दिखाई दिए, इस पूरे मामले की जानकारी मजदूरों ने सरपंच व पुलिस और माईनिग विभाग को दी. अब सूचना मिलने पर ओलना खेड़ा सरपंच दिनेश वैष्णव व ग्राम विकास अधिकारी देवी लाल पोसवाल, माईनिग अधिकारी फोरमैन गोपाल डांगी, सरदारगढ़ नायब तहसीलदार सीता राम, कुंवारिया प्रशिक्षु थानाधिकारी मुगला राम, 

ये भी पढ़ें- Sikar news: 13 सूत्रीय मांगो के समाधान को लेकर सीटू मजदूर यूनियन करेगी आंदोलन!,पढ़ें

हेड कांस्टेबल रामफल सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका स्थिति का जायजा लिया. माइनिंग विभाग द्वारा माइंस मालिक को हैवी ब्लास्टिंग ना करने को लेकर आदेश दिए और माइन्स के चारो ओर तारबंदी करने व हैवी ब्लास्टिंग के दौरान ग्रामीणों को पहले सूचना देने को लेकर पाबंद किया. इस दौरान, गणेश गाडरी, मदनलाल कुमावत, भेरूसिंह, किशनलाल गाडरी, लोडीयाना उप सरपंच शेतानसिंह आदि कई ग्रामीण मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 8th, 10th, 12th Result 2023: आरबीएसई राजस्थान बोर्ड के कल जारी होंगे परिणाम, यहां एक क्लिक पर देखें..

Trending news