पांच सूत्री मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मचारी उतरे भूख हड़ताल पर, दी ये चेतवानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1537080

पांच सूत्री मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मचारी उतरे भूख हड़ताल पर, दी ये चेतवानी

उग्र झड़प को लेकर और नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा ऐसे कृत्य की पुनरावृति नहीं हो इसको लेकर अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे.

पांच सूत्री मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मचारी उतरे भूख हड़ताल पर, दी ये चेतवानी

Bhim: नगर पालिका देवगढ़ में 13 जनवरी को क्षेत्रीय उपनिदेशक के वार्षिक निरीक्षण के दौरान अधिशासी चेंबर में नगर पालिका अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी के बीच किसी पत्रावली विशेष पर हुई उग्र झड़प को लेकर और नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा ऐसे कृत्य की पुनरावृति नहीं हो इसको लेकर अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे.

भूख हड़ताल पर उतरे कर्मचारी मनोज भारद्वाज ने बताया कि कर्मचारी यूनियन द्वारा घटना दिवस पर ही क्षेत्रीय उपनिदेशक को पत्र सौंपा गया था एवं साथ ही उपखण्ड अधिकारी देवगढ़ को भी ज्ञापन दिया गया है. गुरुवार को जिला कलेक्टर को पत्र लिख अवगत कराया गया. कर्मचारी यूनियन संघ द्वारा मांग कि है कि 13 जनवरी को अधिशासी अधिकारी के चेंबर में हुए घटनाक्रम की निष्पक्ष एवं सक्षम अधिकारी द्वारा जांच हेतु समिति का गठन किया जाना चाहिए तथा जांच में दोषी पाए जाने वाले जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.

दिनांक 16 जनवरी को नगर पालिका अध्यक्ष शोभालाल रेगर द्वारा धर्म सिंह पंवार वरिष्ठ लिपिक नगर पालिका देवगढ़ एवं अध्यक्ष नगर पालिका संयुक्त कर्मचारी संघ देवगढ़ को व्यक्तिगत रूप से दिए गए झूठे पत्र को अध्यक्ष द्वारा बिना शर्त आहरित करें एवं पत्र में लिखे आरोपों को लिखित रूप से वापस लेवे तथा हड़ताल के दौरान किसी भी कर्मचारी, स्थाई, अस्थाई, संविदा प्लेसमेंट एजेंसी, नरेगा आदि को वित्तीय एवं अन्य किसी प्रकार का नुकसान पहुंचाए बिना हड़ताल दिवसों को समयोजित करना तथा भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस पर अध्यक्ष द्वारा इसका जवाब लिखित में देने कि मांग कि है.

ज्ञात रहे कि कर्मचारी यूनियन संघ का कहना है शासन प्रशासन कर्मचारियों के धैर्य कि परीक्षा ले रहा है अभी तक वर्तमान में कोई भी मांग पूरी नहीं हुई है अगर हमारी मांगो का निस्तारण नहीं होता है तो कर्मचारियों द्वारा उग्र प्रदर्शन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन प्रशासन की रहेगी.

ये भी पढ़ें

 मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत ने लोगों की सुनी समस्या, अधिकारियों को समाधान करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने सच कहा तो लग गई बीजेपी नेता को मिर्ची!गरमागरम बहस के बाद कलेक्टर बोले- कानून का राज चलेगा, मनमर्जी का नहीं

 

Trending news