सांसद खेल स्पर्धा 2022: सांसद दीया कुमारी ने कहा- देश का नाम रोशन करने का मिलेगा अवसर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203701

सांसद खेल स्पर्धा 2022: सांसद दीया कुमारी ने कहा- देश का नाम रोशन करने का मिलेगा अवसर

सांसद खेल स्पर्धा 2022 के जिला स्तर के आयोजन का शुभारंभ करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का सपना है कि खेल के माध्यम से युवा आगे आये.  सांसद खेल स्पर्धा के माध्यम से युवाओं को देश प्रदेश और शहर का नाम रोशन करने का अवसर मिलेगा. 

 

सांसद दीया कुमारी ने पीएम लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में लिया भाग.

राजसमंद: सांसद खेल स्पर्धा 2022 के जिला स्तर के आयोजन का शुभारंभ करते हुए सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का सपना है कि खेल के माध्यम से युवा आगे आये.  सांसद खेल स्पर्धा के माध्यम से युवाओं को देश प्रदेश और शहर का नाम रोशन करने का अवसर मिलेगा. राजसमंद सांसद दीया ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश में अनेक ऐसी योजनाएं शुरू की है, जो महत्वाकांक्षी है.

उसी के अंतर्गत खेलो इंडिया के माध्यम से देश की प्रतिभाओं को निखारने का बीड़ा उठाया है. शिक्षा और खेल के माध्यम से स्वयं को स्वस्थ और सजग रखा जा सकता है. समारोह के दौरान सांसद दीया कुमारी ने खिलाड़ियों को खेल की शपथ दिलाते हुए युवा खिलाड़ियों को खेल किट वितरित किये. समारोह के अंत में सांसद ने खेल स्पर्धा की शुरुआत की.

बता दें कि अणुव्रत विश्व भारती पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए लाभार्थियों से पीएम मोदी ने संवाद किया. जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद के साथ प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को रुपये 21,000 करोड़ की 11वीं किस्त का हस्तांतरण किया. इस दौरान सांसद दीयाकुमारी ने लाभार्थियों से सीधी बात करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ के संबंध में चर्चा की. आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए समाधान हेतु प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया.

तो वहीं सांसद दीया कुमारी ने दिशा कमेटी बैठक की अध्यक्षता करते हुए सड़क, बिजली, आवास, पशु धन को चारा, विद्यालय भवन आदि मुद्दों पर व्यवस्था देते हुए कहा कि वर्तमान में राजसमंद नगर परिषद क्षेत्र के सभी वार्डों में जलदाय विभाग द्वारा दुर्गंधयुक्त गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है, जिससे आम जन में बीमारी फैलने की स्थिति उत्पन्न हो गई है. पूरे जिले में पीने के पानी की समस्या का समाधान किया जाना आवश्यक है. जो व्यवस्था है पर्याप्त नहीं है उसमें सुधार की सख्त अवश्यकता है.

खेल स्पर्धा कार्यक्रम में खेल स्पर्धा के संयोजक भरत पालीवाल ने खेल आयोजन की सम्पूर्ण जानकारी और सांसद और पार्टी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी खेल प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहने वाली टीमों को पुरस्कार दिया जाएगा.

समारोह में जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक, पूर्व चेयरमैन महेश पालीवाल, अशोक रांका, भीमसिंह चौहान, कर्णवीर सिंह चौहान, महेश प्रताप सिंह, भानु पालीवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित श्रीकिशन पालीवाल, प्रधान अरविंद सिंह उपप्रधान सुरेश कुमावत, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सविता सनाढ्य, संगीता कुंवर चौहान, भाजपा जिला उपाध्यक्ष गोपालकृष्ण पालीवाल सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

रिपोर्टर- देवेंद्र शर्मा

Trending news