क्या महाराणा प्रताप ने एक भी युद्ध नहीं हारा? जानिए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का क्या कहना है
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206145

क्या महाराणा प्रताप ने एक भी युद्ध नहीं हारा? जानिए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का क्या कहना है

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने कहा कि महाराणा प्रताप ने देश की आन बान और शान के लिए जिंदगी भर संघर्ष किया है. 

क्या महाराणा प्रताप ने एक भी युद्ध नहीं हारा? जानिए सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का क्या कहना है

Rajsamand: मेवाड़ के वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 482वीं जयंती के अवसर पर उनकी जन्मस्थली राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ में पहली बार भव्य आयोजन किया गया. महाराणा प्रताप जन्म जयंती समारोह समिति के बैनर तले आयोजित इस समारोह में राजस्थान के कई गणमान्य राजनेताओं के साथ ही प्रदेश भर से राजपूत समाज के नेता, समाजसेवी और आमजन मौजूद रहे.

सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि महाराणा प्रताप ने अपने जीवन में स्वाभिमान, बलिदान और देश प्रेम का जो संदेश दिया है, उसे पूरी दुनिया आज आत्मसात कर रही है. महाराणा प्रताप सर्वश्रेष्ठ नायकों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- जोधपुर संभाग की आज 2 जून 2022 की बड़ी खबरें बाड़मेर जालोर सिरोही जैसलमेर की खबरें

वहीं इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ने कहा कि महाराणा प्रताप ने देश की आन बान और शान के लिए जिंदगी भर संघर्ष किया है. उनका यह संघर्ष आम लोगों को मातृभूमि के लिए निस्वार्थ बलिदान की प्रेरणा देता है. वर्तमान समय में महाराणा प्रताप का जीवन संघर्ष प्रेरणास्पद है. उन्होंने सेनानायक बनकर एकजुट होकर सभी को प्रेरित किया. वर्तमान समय में भी लोकतंत्र में नेताओं को प्रताप के इन्हीं गुणों को अंगीकार करते हुए सभी को एकजुट और एक साथ लेकर चलना चाहिए. जिससे देश का सर्वांगीण विकास हो सके.

इस अवसर पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी और अजीत सिंह ने कहा कि वामपंथी लेखकों द्वारा लिखे गए इतिहास में महाराणा प्रताप की युद्ध में हारा हुआ दिखाया गया, जबकि महाराणा प्रताप ने एक भी युद्ध नहीं हारा, अब समय के साथ इतिहास में भी सुधार करना होगा. वहीं करणी सेना बहुत जल्दी महाराणा प्रताप के जीवन पर एक फिल्म बनाने जा रही है, जिससे की जनता को महाराणा प्रताप के जीवन की असली इतिहास की जानकारी मिल जाएगी.

Report-Devendra Sharma

Trending news