राजसमंद में हाथ से हाथ जोड़ों अभियान खत्म, राहुल गांधी मुद्दे पर रामधुन के साथ किया सत्याग्रह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1627767

राजसमंद में हाथ से हाथ जोड़ों अभियान खत्म, राहुल गांधी मुद्दे पर रामधुन के साथ किया सत्याग्रह

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर राजसमंद कांग्रेस द्वारा दो माह से बूथ से बूथ स्तर तक चल रहा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आज यानि 26 मार्च 2023 को कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीसिंह राठौड़ के नेतृत्व में समापन किया गया.

राजसमंद में हाथ से हाथ जोड़ों अभियान खत्म, राहुल गांधी मुद्दे पर रामधुन के साथ किया सत्याग्रह

 Rajsamand  news: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर राजसमंद कांग्रेस द्वारा दो माह से बूथ से बूथ स्तर तक चल रहा हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का आज यानि 26 मार्च 2023 को कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीसिंह राठौड़ के नेतृत्व में समापन किया गया. साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सदस्यता खत्म करने को लेकर पुरानी कलेक्ट्री के बाहर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छायाचित्र के सामने सत्याग्रह किया गया.

इस सत्याग्रह में राजसमंद जिले के तमाम कांग्रेसी नेता शामिल हुए तो वहीं भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने भी इस सत्याग्रह में शामिल हुए और आक्रोश व्यक्त किया. इस दौरान जिला प्रभारी जगदीश राज श्रीमाली, पूर्व जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर, नारायण सिंह भाटी सहित सैकड़ों कांग्रेसियों ने भाग लिया.

बता दें कि अभियान के समापन समारोह मुखर्जी चौराहा से पद यात्रा निकालकर चौपाटी से बस स्टैंड होते हुए जलचक्की से पुरानी कलेक्ट्री पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई जहां पर सत्याग्रह के बाद अभियान के समापन की घोषणा की गई.

वहीं इस अभियान में राहुल गांधी द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकली गई भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद एआइसीसी के आवाहन पर प्रदेश कांग्रेस के निर्देशन पर उक्त यात्रा के सद्भावना संदेश को हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में जिलेभर में प्रत्येक बूथ से बूथ तक पूर्ण सफलतापूर्वक संपादित किया गया. जिसमें कार्यकर्त्ताओ ने केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों और गहलोत सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की चार्जशीट को घर घर तक पहुंचाया गया.

 इस मौके पर विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने कहा कि केंद्र सरकार संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर कांग्रेस नेताओं को डरना चाहती है लेकिन वो भूल गए कि ये गांधी, नेहरू, पटेल की पार्टी है डरने वाली नहीं है. ये उसी इंद्रा गांधी का पोता है और उसी राजीव गांधी का बेटा है जो देश प्रेम में हंसते हंसते अपने प्राण त्याग दिए. तो वहीं पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर व नारायण सिंह भाटी ने कहा कि कांग्रेस सत्य और अहिंसा पर चलने वाली पार्टी है मोदी सरकार चाहे कितने ही जुल्म करे हम सत्य और अहिंसा पर अडिग रहेंगे.

इस मौके पर पीसीसी सदस्य शान्तिलाल कोठारी, जिला महामंत्री गोविंद सनाढय, राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टांक, उपसभापति चुन्नीलाल पंचौली, नाथद्वारा चेयरमैन मनीष राठी, जिला प्रवक्ता कुलदीप शर्मा, बहादुर सिंह चारण, ब्लॉक अध्यक्ष राजेश गुर्जर, उपाध्यक्ष डालचंद कुमावत, नगर अध्यक्ष दिनेश एम जोशी, सोशल मीडिया जिलाध्यक्ष कमल मानव, भावना पालीवाल, शंकर खटीक सहित सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: यदि राजस्थान हाईकोर्ट का निर्णय नहीं आता तो क्या करते BSTC व B.ED लाखों छात्र, जानें कैसे मिलती रीट में एंट्री

रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, जानें कैसे चेक करें अपना स्कोर

Trending news