राजसमंद में हुई ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249063

राजसमंद में हुई ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश

परिवेदना और समस्याओं की जनसुनवाई और त्वरित समाधान के त्रिस्तरीय जनसुनवाई की जा रही है और इसी क्रम में जिलेभर में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसनुवाई आयोजित की गई. 

ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई

Rajsamand: आमजन की परिवेदना और समस्याओं की जनसुनवाई और त्वरित समाधान के त्रिस्तरीय जनसुनवाई की जा रही है. इसी क्रम में जिलेभर में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसनुवाई आयोजित की गई. इस अवसर पर राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने जिले के उपली ओडन में जनसुनवाई की.

यह भी पढ़ें- राजसमंद में मेटो का मनरेगा में समय पर नहीं हुआ भुगतान, सौंपा ज्ञापन

उन्होंने कहा कि आमजन के प्रकरणों का निस्तारण के संवेदनशीलता के साथ सुन कर उनका त्वरित और प्राथमिकता से निस्तारण करें. बता दें कि इस अवसर पर प्राप्त प्रकरणों में से 9 का हाथों हाथ निस्तारण किया गया. जनसुनवाई में परिवादियों की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुना और कहा कि आमजन की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये राज्य सरकार द्वारा जनसुनवाई की जा रही है, जिससे कि आमजन की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द हो सके और उन्हें परेशानी ना हो.

इस अवसर पर 1 पंचायत नरेगा, 2 राजस्व के 1 पेंशन प्रकरण का, 3 पंचायतीराज के पट्टे संबंधी और 2 पंचायतीराज पीएम आवास के प्रकरणों का हाथों हाथ निराकरण किया, जिससे कि परिवादियों को राहत प्राप्त हुई और लोगों ने कलेक्टर सक्सेना का आभार व्यक्त किया. इसके साथ ही बकाया प्रकरणों के लिए संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. जनसुनवाई कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी अभिशेक गोयल, विकास अधिकारी सविता टी, महिला बाल विकास, पशुपालन आदि विभागों के अधिकारी कर्मचारी और परिवादी उपस्थित रहें.

बता दें कि जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने पास ही स्थित एक राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया और बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और उनसे सवाल भी पूछे और उन्हे जीवन में आगे बढ़ने के लिए कहा. जिलेभर में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में जिले के अन्य आला अधिकारीयों अतिरिक्त जिला कलक्टर रामचरन शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी और अन्य अधिकारियों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में राजसमन्द, खमनोर, रेलमगरा, भीम, देलवाड़ा, आमेट सहित अन्य स्थानों पर जनसुनवाई का निरीक्षण कर आवश्कय निर्देश दिए.

Reporter: Devendra Sharma

Trending news