राजसमंद में ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का डॉ. सीपी जोशी ने किया शुभारंभ, 10,670 खिलाड़ियों ने लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348275

राजसमंद में ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का डॉ. सीपी जोशी ने किया शुभारंभ, 10,670 खिलाड़ियों ने लिया भाग

नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी राजसमंद जिले के दौरे पर हैं. डॉ. सीपी जोशी ने सोमवार को नाथद्वारा विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. 

राजसमंद में ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का डॉ. सीपी जोशी ने किया शुभारंभ, 10,670 खिलाड़ियों ने लिया भाग

Nathdwara: राजस्थान के नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी राजसमंद जिले के दौरे पर हैं. डॉ. सीपी जोशी ने सोमवार को नाथद्वारा विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. 

इस दौरान उन्होंने खमनोर ब्लॉक के मलीदा में महाराणा प्रताप स्टेडियम से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया. शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान डॉ. सीपी जोशी ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे बच्चों से चर्चा भी और उनका हौसला बढ़ाया. इस दौरान राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना व जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता देवकीनंद गुर्जर सहित अन्य कांग्रेसी नेता और स्कूल के स्टाफ, संबंधित अधिकारी मौजूद रहे. 

बता दें कि राजसमंद जिले में सभी 8 ब्लॉक में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन सोमवार से प्रारंभ किया गया है. अपने संबोधन में डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि क्षेत्र के नौजवान हैं. वह अपनी-अपनी प्रतिभाओं को निखारेंगे और आने वाले समय में न केवल एक अच्छे नागरिक बनेंगे और अच्छे खिलाड़ी बनकर अपने परिवार, गांव और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. 

राजसमंद जिले की कुल 214 ग्राम पंचायतों में हुई पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ी अब आपने अपने ब्लॉक में जोर आजमाइश करेंगे. ब्लॉक स्तर पर भी कबड्डी, वॉली बॉल, शूटिंग वॉली बॉल, टेनिस बाल क्रिकेट, खोखो एवं हॉकी खेल आयोजित हो रहे हैं. कबड्डी में 291, शूटिंग वॉलीबॉल में 86 टेनिस बॉल क्रिकेट में 211, खो-खो में 116, वॉलीबॉल में 199 और हॉकी में 46 टीम के लगभग 10,670 खिलाड़ी विभिन्न ब्लॉक में 12 सितंबर से 15 सितंबर तक अपना दमखम दिखाएंगे. 

राजसमंद जिले के आमेट, भीम, रेलमगरा, देवगढ़, राजसमन्द, कुम्भलगढ़, खमनोर एवं देलवाड़ा ब्लॉक में प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है. बता दें कि ब्लॉक स्तर पर विजेता टीमें ही 22 सितंबर से जिला स्तर पर आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेंगी. ब्लॉक स्तर पर भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को राज्य सरकार द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण खेल ओलंपिक की ड्रेस प्रदान की गई है, जिसका वितरण सभी ग्राम पंचायतों तक कर दिया गया है. 

राजसमंद की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

हैंडसम IAS अतहर आमिर ने होने वाली दुल्हनिया महरीन संग काटा केक, लोग बोले- सो रोमांटिक

 

Trending news