किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को सस्ते सिलेंडर के अलावा भी राजसमंद के लोगों को मिलेगा ये
Advertisement

किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को सस्ते सिलेंडर के अलावा भी राजसमंद के लोगों को मिलेगा ये

प्रदेश की गहलोत सरकार द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविर के तहत सोमवार को भीम उपखण्ड में प्रथम दिन बली जस्साखेड़ा व देवगढ़ उपखंड के आंजना में शिविर नीयत समय पर प्रारम्भ हुआ.

किसानों को मुफ्त बिजली और महिलाओं को सस्ते सिलेंडर के अलावा भी राजसमंद के लोगों को मिलेगा ये

Mahangai Rahat Camp rajsamand : प्रदेश की गहलोत सरकार द्वारा प्रदेश भर में चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविर के तहत सोमवार को भीम उपखण्ड में प्रथम दिन बली जस्साखेड़ा व देवगढ़ उपखंड के आंजना में शिविर नीयत समय पर प्रारम्भ हुआ. शिविर के प्रारम्भ में सभी खण्ड स्तरीय अधिकारियों को उपखण्ड अधिकारी उम्मेद सिंह राजावत ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान प्रारम्भ में सभी स्टॉल का एसडीओ राजावत ने अवलोकन किया.

मौजूद कार्मिकों को त्वरित गति से पंजीकरण करने वरिष्ठ नागरिकों सहित वृद्ध महिलाओं आदि को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए. एसडीओ ने सभी को पंजीकरण पश्चात प्राप्ति रसीद अनिवार्य रूप से दिए जाने के निर्देश दिए. इस दौरान एक हजार रूपए न्यूनतम पेंशन पांच सौ में घरेलू गैस सिलेण्डर सौ यूनिट प्रतिमाह बिजली अनुदान पच्चीस लाख का चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा दस लाख का दुर्घटना बीमा धरती पुत्रों को दो हजार यूनिट फ्री बिजली चालीस हजार का कामधेनु पशु बीमा 125 दिन शहरी एवं ग्रामीण रोजगार आदि के पंजीयन किए गए. तो वहीं एमआरसी शिविर का विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने आकस्मिक निरीक्षण कर प्रत्येक स्टॉल पर पंजीयन करवा रहे आमजन से तफसील से वार्ता की.

इस दौरान विधायक रावत ने कई लोगो से लम्बी चर्चा कर सभी योजनाओं के बारे में बताया. कई ग्रामीण महिलाओं के उज्ज्वला योजना के घरेलू सिलेण्डर पांच सौ रूपए में स्वीकृत कराने एवं सौ यूनिट प्रतिमाह बिजली फ्री जैसे आमजन से जुड़ी योजनाओं को लेकर विधायक एवं सरकार का आभार जताया. विधायक रावत ने शिविर को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की गहलोत सरकार चाहती है कि प्रदेश के प्रत्येक परिवार को आम एवं आवाम को महंगाई से राहत मिलनी चाहिए. रावत ने कहा की हमारी सरकार कि सामाजिक सुरक्षा योजनाएं ना सिर्फ माडल है बल्कि देश भर के अन्य राज्यों की सरकारों के लिए भी प्रेरणास्पद है.

यह भी पढ़ें 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धूलभरी आंधी चलने के बाद हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Barmer: मेगा हाईवे पर 2 ट्रेलर में भिड़ंत 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 1 गंभीर घायल

Trending news