Rajasthan Weather Update:बड़ी खुशखबरी! अगले 72 घंटों में राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश, अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2306889

Rajasthan Weather Update:बड़ी खुशखबरी! अगले 72 घंटों में राजस्थान के इन इलाकों में भारी बारिश, अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में प्री-मानसून आपना रुप दिखाते हुए नजर आ रहा है.प्रदेश में प्री-मानसून ने पूरी तरह से रफ्तार पकड़ ली है.विभाग ने बताया है कि प्रदेश के दक्षिणि और पूर्वी भागों में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में प्री-मानसून आपना रुप दिखाते हुए नजर आ रहा है.प्रदेश में प्री-मानसून ने पूरी तरह से रफ्तार पकड़ ली है.राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मेघगर्जन के साथ बारिश का मंजर देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें : राजस्थान का बांसवाड़ा बना गोल्ड सिटी, सोने के साथ उगलेगा रोजगार

 

 

मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थन के पूर्वी भागों के लिए 27 और 28 जून के लिए भारी बारिश की संभावना जारी की है. विभाग ने बताया है कि प्रदेश के दक्षिणि और पूर्वी भागों में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. 

27 जून को पूर्वी जिलों में मध्य बारिश की संभावना है ,लेकिन 28 जून को भारी बारिश की संभावना मौसम केंद्र ने जारी कर रखी है.जोधपुर,बीकानेर आदि इलाकों में अधिकतम तापमान में आगामी 72 घंटों में 2 से 3 डिग्री तापमान की बढ़ोंतरी होगी.इस दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस और उसके साथ हिटवेव चलने की संभावना है.

मौसम विभाग ने राजस्थान के 16 जिलों में बारिश का येलो आलर्ट जारी किया है.IMD ने कल देश भर में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 45.0°C जैसलमेर (पश्चिम राजस्थान) में दर्ज किया.

IMD के अनुसार,अगले 3-4 दिनों में मानसून देश के कई राज्यों में दस्तक दे सकता है, लेकिन राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर लू की की संभावना है.राजस्थान में लोग बेसबरी से मानसून का इंतजार कर रहे हैं.उदयपुर व कोटा संभाग में भारी वर्षा ,तो  राज्य के उत्तरी व पश्चिमी भागों में हीट वेव की सम्भावना.

आज भी राजस्थान के कुछ भागों,जैसे जयपुर संभाग, कोटा, जैसलमेर, भरतपुर के कई इलाकों में बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है. राज्य के कुछ इलाकों में भारी बारिश के साथ वज्रपात भी देखने को मिल सकता है.

राजस्थान के कुछ जिलों में दोपहर के समय बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश का उसर देखने को मिल सकता है. पिछले 24 घंटों में राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हुई,जिसे गर्मी से लोगों को राहत मिली.हालांकि आज बरसी बूंदों से उमस बढने की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें:आखिर मदन दिलावर ऐसे बयान देते क्यों हैं ?

Trending news